Aaj Ka Rashifal 4 July 2024 : कल का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, इनकी बढ़ेगी परेशानी, जानें 12 राशियों का हाल

12
Aaj Ka Rashifal 4 July 2024: कल का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, इनकी बढ़ेगी परेशानी, जानें 12 राशियों का हाल
Aaj Ka Rashifal 4 July 2024: कल का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, इनकी बढ़ेगी परेशानी, जानें 12 राशियों का हाल

India News (इंडिया न्यूज),Aaj Ka Rashifal,दिल्ली: 

मेष राशि – कल आपका व्यापार मनोनुकूल चलेगा.प्रभावशाली व्यक्तियों से परिचय होगा.घर में यदि कोई कीमती समान रखा है तो उसका ध्यान रखे क्योंकि उसमे गड़बड़ी होने के संकेत है. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.भूमि,भवन,दुकान व फैक्टरी आदि खरीदने की योजना बनेगी.शाम को दोस्तों के साथ घूमने जा सकते है और पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा.

वृष राशि- कल से आपकी कार्यप्रणाली में सुधार देखने को मिलेगा . कल कोई पुराना रोग उभर सकता है .व्यापार में नए ग्राहक बनेंगे जिनसे आगे चलकर बहुत लाभ मिलेगा.छात्रों को कल के दिन कुछ नया अनुभव करने को मिलेगा जो आगे चलकर उनके काम आएगा.भाई या बहन की ओर से सरप्राइज मिल सकता है.

मिथुन राशि – कल जीवन में किसी बड़ी बाधा से सामना हो सकता है.जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले. जितना संभव हो विवाद से बचकर रहें.किसी अपने के व्यवहार से दु:ख होगा कल के दिन फिजूलखर्ची बढ़ सकती है इसलिए सोच समझकर धन खर्च करने की आवश्यकता है. घर के बाहर जाने से बचे क्योंकि दुर्घटना होने की भी संभावना है.

कर्क राशि- कल के दिन यात्रा से नुकसान संभव है इसलिए यात्रा करने से बचें.कल अप्रत्याशित खर्च सामने आ सकते हैं.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.स्वास्थ्‍य पर बड़ा खर्च भी हो सकता है.चिंता तथा तनाव बने रहेंगे. विवाद को बढ़ावा न दें.कल पेशेवर जीवन में आपको अपने सहकर्मी का पूरा सहयोग मिलेगा जो आपके बहुत काम आएगा.

सिंह राशि – कल के दिन प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें.शारीरिक कष्ट से कार्य में रुकावट आ सकती है.लेन-देन में सावधानी रखें.निवेश में जल्दबाजी न करें.यदि वैवाहिक जीवन में उथल – पुथल चल रही है तो कल उसके खतम होने की उम्मीद है .भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा,आपसी समझ बढ़ेगी और भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे.आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

कन्या राशि – कल बेरोजगारों के रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे..आत्मविश्वास बढ़ेगा.पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है.शाम के समय घर से बाहर निकलने से बचे.घर में किसी की तबियत खराब हो सकती है.अनजान व्यक्ति के साथ निजी बातों को साँझा करने से बचे.

तुला राशि – कल के दिन अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे.जिसके चलते किसी से कर्ज लेना पड़ सकता है.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे.दोस्तों की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन आनंदित रहेगा.कार या बाइक में खराबी आ सकती है जिसको लेकर आप परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि – कल बकाया वसूली के आपके प्रयास सफल रहेंगे.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी.व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.आय के नए स्रोत बनेंगे.व्यापार में लाभ होगा.किसी मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.समाज में आपकी छवि सुधरेगी और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.स्वभाव में उग्रता के कारण कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है.

धनु राशि – कल शत्रु आपसे पराजित होंगे.यात्रा में सावधानी रखें.सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है.व्यवसाय ठीक चलेगा.कुछ चीजों को लेकर सकारात्मक बदलाव आएगा तो कुछ मामलो में हानि भी उठानी पड़ेगी.सुबह से शाम तक अपने कार्यों में व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम को किसी के लिए समय निकालना पड़ेगा .

मकर राशि – कल कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है.कोई दु:खद समाचार सुनने को मिल सकता है,अपना धैर्य बनाए रखें. जोखिम व जमानत के कार्य टालें.जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है. बोलते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,वरना बात बिगड़ सकती है.किसी बाहरी व्यक्ति का घर के मामलो में दखल हो सकता है जो आपको पसंद नही आएगा.

कुंभ राशि – कल के दिन आपको अच्छे वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं.आशंका-कुशंका के चलते कार्य की गति धीमी रह सकती है.परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी. नई आर्थिक नीति बनेगी.कार्यप्रणाली में सुधार होगा.सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.कारोबार में वृद्धि के योग हैं. राजनीति के क्षेत्र में संभल कर काम करने की जरूरत है.

मीन राशि- कल विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा.पठन-पाठन में मन लगेगा.स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है .वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें.वाहन,मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में विशेषकर महिलाएं सावधानी रखें.कल आपके विवाह के लिए रिश्ते आ सकते है.यदि विवाह हो चुका हैं तो अपने पार्टनर के साथ शाम को कही बाहर घूमने जा सकते हैं.