होम / 1st test ENG vs NZ Day 2 : दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाई

1st test ENG vs NZ Day 2 : दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाई

• LAST UPDATED : February 17, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (1st test ENG vs NZ Day 2): इंगलैंड के साथ ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने डिनर ब्रेक तक 238 रन पर अपने 8 विकेट गवा दिए थे। इस तरह से इस मैच में दूसरे दिन तक इंगलैंड मजबूत स्थिति में है।

ज्ञात रहे कि न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इंगलैंड ने मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी 325 रन पर घोषित कर दी थी। इसके बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंगलैंड ने न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ियों को पैविलियन की राह दिखा दी थी।

पहले दिन तीसरे सेशन में न्यूजीलैंड की जबरदस्त वापसी

पहले दो सत्र में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बाद तीसरे सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंगलैंड के चार खिलाड़ी मात्र 46 रन के योग पर आउट कर दिए। न्यूजीलैंड गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी देखते हुए इंगलैंड के कप्तान बेन स्टॉक ने 325/9 पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

न्यूजीलैंड शुरू से ही दवाब में आया

इंगलैंड के 325/9 पर पारी घोषित करने के बाद पहले दिन के तीसरे सेशन में बैंटिग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरू से ही दवाब में आ गई। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट खोकर मात्र 32 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से डिवेन कोनवे 77 और टॉम ब्लूंडल 80 ने ही इंगलैंड के गेंदबाजों का साहस के साथ सामना किया।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया नंबर वन 

यह भी पढ़ें :  Women’s Premier League Schedule : 4 मार्च को शुरुआत, 26 मार्च को फाइनल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox