होम / 1st Test Ind vs Aus Day 2 : भारत ने लंच तक तीन विकेट खोकर 151 रन बनाए

1st Test Ind vs Aus Day 2 : भारत ने लंच तक तीन विकेट खोकर 151 रन बनाए

• LAST UPDATED : February 10, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (1st Test Ind vs Aus Day 2) : नागपुर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं। लंच के समय कप्तान रोहित शर्मा 85 रन व विरोट कोहली 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले भारत ने दूसरे दिन की शुरुआत 77/1 से शुरु की। भारत को दूसरी दिन पहला झटका आर अश्विन के रूप में लगा जो 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बैटिंग करने उतरे चेतेश्वर पुजारा ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और सात रन बनाकर आउट हो गए।

आस्ट्रेलिया की तरफ से तीनों विकेट टी मर्फी को मिले

भारतीय पारी में तीनों खिलाड़ियों को आस्ट्रेलियाई स्पिनर टी मर्फी ने आउट किया। इस दौरान मर्फी ने मात्र15 ओवर गेंदबाजी करते हुए 35 रन देकर भारत के टॉप आॅर्डर के तीन बैटर को आउट किया। मर्फी के अलावा आस्ट्रेलिया को कोई अन्य गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ दबाव नहीं बना पाया।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी थी बैटिंग

इससे पहले आस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था लेकिन टीम के बैटर अपने कप्तान के फैसले के मुताबिक बैटिंग नहीं कर पाए और एक-एक करके विकेट गिरते चले गए। टीम ने दिन के शुरुआती तीन ओवर के अंदर ही अपने सलामी खिलाड़ी गवा दिए थे। जिसके बाद वह इस प्रेशर से उबर नहीं पाई और पूरी टीम मात्र 63.5 ओवर में 177 रन बनाकर आउट हो गई। आस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

रविंद्र जडेजा ने लिए पांच, अश्विन ने 3 विकेट

भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बैटर पर पूरी तरह से अपना दबाव बनाए रखा। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने चोट के बाद वापसी करते हुए 22 ओवर में मात्र 47 रन देकर पांच विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 3 विकेट झटक कर आस्टेÑलिया की पारी मात्र 177 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें : आर अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट

यह भी पढ़ें : 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा विमेंस प्रीमियर लीग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox