होम / 1st Test Pakistan vs New Zealand Live : पाकिस्तान की खराब शुरुआत, कप्तान बाबर ने संभाला

1st Test Pakistan vs New Zealand Live : पाकिस्तान की खराब शुरुआत, कप्तान बाबर ने संभाला

• LAST UPDATED : December 26, 2022
  • लंच तक पाकिस्तान ने पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए

इंडिया न्यूज, कराची 1st Test Pakistan vs New Zealand Live: पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बैटरों को खुलकर नहीं खेलने दिया। इसका परिणाम यह रहा कि एक समय पाकिस्तान की टीम ने 48 रन में तीन विकेट गवा दिए थे। इनमें दोनों सलामी बैटर भी थे। न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल ब्रेकवैल ने दो व कप्तान टिम साउदी और एजाज पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

बाबर आजम ने खेली अर्धशतकीय पारी

कप्तान बाबर आजम जब मैदान में उतरे तो टीम 19 रन पर दो विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कप्तान ने एक छोर संभालते हुए तेजी से रन बनाए। इस दौरान बाबर आजम ने साउद सकील (22) के साथ 62 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। साउद सकील लंच से कुछ समय पहले उस समय अपना विकेट गवां बैठे जब टीम का स्कोर 110 रन था।

इंगलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने गवाई है सीरीज

पाकिस्तान ने इससे पिछली सीरीज इंगलैंड के खिलाफ घरेलु जमीन पर खेली थी। तीन टैस्ट मैचों की सीरीज पाकिस्तान ने 3-0 से गवां दी थी। इस तरह से इंगलैंड की टीम ने पहली बार पाकिस्तान को उसके घर में क्लीन स्वीप किया था। उस पूरी सीरीज में न तो पाकिस्तानी बैटर और न ही पाकिस्तानी गेंदबाज टीम के लिए बड़ा योगदान दे पाए थे।

ये भी पढ़ें : 2nd Test India vs Bangladesh day 4 Live : भारत ने तीन विकेट से जीता दूसरा टेस्ट मैच

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox