1st test RSA vs WI day 2 : 342 रन पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (1st test RSA vs WI day 2 ): दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बुवामा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बैटर्स ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। इस दौरान डीन एल्गर ने 71 रन व मैक्रॉम ने 115 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम के लिए 35.3 ओवर में 141 रन की साझेदारी की।

पहले दिन दूसरे सत्र में की वेस्टइंडीज ने वापसी

टेस्ट मैच के पहले पूरे सत्र और दूसरे सत्र के शुरुआती घंटे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी विकेट लेने के लिए संघर्ष करते रहे। लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज ने जबरदस्त वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के एक के बाद एक विकेट चटकाए और कोई भी दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी पिट पर नहीं टिक सका। इसी के चलते 141 रन की मजबूत आॅनिंग के बाद पूरी टीम 342 रन पर आॅलआउट हो गई।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है यह सीरीज

वेस्टइंडीज की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर इस मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो टेस्ट मैच खेलने हैं यदि साउथ अफ्रीका दोनों टेस्ट मैच अच्छे मार्जिन से जीत लेती है और भारत अपनी सरजमीं पर चल रही टेस्ट सीरीज में दो मैच हार जाती है तो दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लेगी।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter, Facebook
Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Delhi Police के जवान ने दिया इस बड़ी वारदात को अंजाम, गुरुग्राम पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Police : हरियाणा में बदमाशों के हौंसले तो बुलंद होते…

47 mins ago