स्पोर्ट्स

2nd ODI Pakistan vs Newzealand : पाकिस्तान की न्यूजीलैंड पर आसान जीत

  • दूसरे एकदिवसीय मैच में फखर जमान की 180 रन की नाबाद पारी

India News (इंडिया न्यूज), 2nd ODI Pakistan vs Newzealand, रावलपिंडी : एक तरफ जहां पूरे विश्व में आईपीएल का शोर है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान व न्यूजीलैंड इस साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी के चलते न्यूजीलैंड इन दिनों पाकिस्तानी दौरे पर है और वह 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज मेजबान टीम के साथ खेल रही है।

बीते कल इन दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 336 रन बनाए

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते ुहए 336 रन का विशाल स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड ने कभी नहीं सोचा होगा की पाकिस्तान इस टारगेट को इतनी आसानी से हासिल कर लेगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पहला झटका 33 रन के स्कोर पर लगा। ओपनर विल यंग 19 रन बनाकर छठे ओवर में आउट हुए। उसके बाद चैड बोवेस और डैरिल मिचेल ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 86 रन की पार्टनरशिप हुई।

बोवेस 119 रन के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 51 गेंदों पर 51 रन बनाए। वहीं बोवेस के आउट होने के बाद मिचेल ने टॉम लाथम के साथ न्यूजीलैंड की पारी को संभाले रखा और स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई। मिचेल ने 119 गेंदों में 129 रन बनाए। मिचेल 302 रन के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं लाथम ने 85 गेंदों में 98 रन बनाए। मार्क चैपमैन सिर्फ 1 रन ही बना पाए। जेम्स नीशम 17 और हेनरी निकोल्स 6 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए।

पाकिस्तान ने दिखाया जोरदार खेल

337 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने फखर जमान की फखर जमान की 180 रन की नाबाद पारी की बदौलत 48.2 ओवर में 337/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। 337 रन के टारगेट का पीछ करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी रही। फखर जमान और इमाम उल हक की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े ।

इसके बाद कप्तान बाबर और फखर के बीच 135 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। बाबर के आउट होने के बाद अब्दुल्लाह शफीक भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके फखर ने मोहम्मद रिजवान के चौथे विकेट के लिए 119 रन की पार्टरनशिप की। फखर ने सीरीज में अपना दूसरा और पिछली तीन वनडे पारियों में अपना तीसरा शतक पूरा किया। उन्होंने 144 गेंदों में 17 चौके और छह छक्के की मदद 180 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं रिजवान भी 41 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति…

2 hours ago

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

3 hours ago