होम / 2nd ODi RSA vs WI : वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया

2nd ODi RSA vs WI : वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया

• LAST UPDATED : March 19, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd ODi RSA vs WI ) : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई वेस्ट इंडीज की टीम ने टेस्ट सीरीज 2-0 से गवाने के बाद वनडे सीरीज में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। दोनों देशों के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला एक दिवसीय मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। जबकि दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्ट इंडीज की टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम को 48 रन से हराकर सीरीज में अजेय 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर बैटिंग का निर्णय लिया

दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्ट इंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इसके बाद कप्तान ने वेस्ट इंडीज टीम की बैटिंग में अगुवाई करते हुए 115 गेंदों पर शानदार 128 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने शानदार पांच चौके और सात छक्के भी लगाए। कप्तान के शानदार शतक के चलते वेस्ट इंडीज की टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 335 रन बनाने में कामयाब रही।

50 ओवर पूरे खेलती दक्षिण अफ्रीका तो जीत जाती मैच

335 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तेजी से रन बनाने का फैसला किया। इसी के चलते दक्षिण अफ्रीका की टीम 287 रन बनाकर आउट हो गई। जब दक्षिण अफ्रीका की टीम आल आउट हुई उस समय उनकी पारी के मात्र 41.4 ओवर ही फेंके गए थे। इस तरह से यदि दक्षिण अफ्रीकी बैटर्स थोड़ा सयम रखकर बैटिंग करते तो टीम आसानी से जीत हासिल कर लेती।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने लगाया शानदार शतक

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कप्तान टेंबा बावुमा ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 118 गेंदों में 144 रन बनाए जिसमें 11 चौके और सात छक्के शामिल थे। इस शानदार पारी के बावजूद बावुमा को दूसरे छोर से साथ नहीं मिल पाया और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। टीम के लिए आॅपनिंग करने उतरे बावुमा नौंवे विकेट के रूप में आउट हुए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox