2nd T-20 India vs SriLanka : रोमांचक मैच में भारत 16 रन से हारा

इंडिया न्यूज, पूणे (2nd T-20 India vs SriLanka): दूसरे टी-20 मैच में मेहमान श्रीलंका की टीम ने मेजबान भारत को 16 रन से हराकर श्रृंखला में एक-एक की बराबरी कर ली है। गत रात्रि खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जोकि सही साबित नहीं हुआ। श्रीलंका बैटर्स ने शुरू से ही आक्रमक रवैया अपनाते हुए दूसरे ओवर से ही भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पारी का दूसरा ओवर डालने आए अरशदीप ने 19 रन लुटा दिए। इसके बाद श्रीलंका बैटर्स ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। इस दौरान भारत के सभी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल का आलराउंड प्रदर्शन

भारत की तरफ से फिरकी गेंदबाज अक्षर पटेल ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए अपने कोटे के चार ओवर में मात्र 24 रन खर्च करते दो विकेट हासिल किए। इसी के चलते वे सबसे किफायती गेंदबाज रहे। अक्षर के अलावा उमरान मलिक ने श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को आउट किया लेकिन इसके लिए उन्होंने 48 रन लुटा दिए। बैंटिग करने उतरे अक्षर पटेल ने मात्र 31 गेंद पर 65 रन बनाकर भारत की जीत की संभावना जगाई।

भारत की बैटिंग रही फ्लॉप

206 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। एक समय भारत के 5 विकेट मात्र 57 रन पर गवां दिए। इसके बाद सूर्य कुमार यादव 51 रन, अक्षर पटेल 65 रन व शिवम मावी के 26 रन की बदौलत भारतीय टीम 190 रन बनाने में सफल रही। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच सात जनवरी दिन शनिवार को गुहावटी में खेला जाएगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook
Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

50 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago