होम / 2nd Test Australia vs South Africa : दूसरा टेस्ट मैच कल से, क्या दक्षिण अफ्रीका करेगी वापसी

2nd Test Australia vs South Africa : दूसरा टेस्ट मैच कल से, क्या दक्षिण अफ्रीका करेगी वापसी

• LAST UPDATED : December 25, 2022

इंडिया न्यूज, मेलबोर्न 2nd Test Australia vs South Africa : आस्ट्रेलिया दौरा कर रही दक्षिण अफ्री का की क्रिकेट टीम कल से मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरेगी। पहला मैच हारने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम कैसा खेलती है यह जानने वाली बात होगी। दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया की टीम अपने खतरनाक खेल को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका को मात देने पर फोकस रखेगी। मैच का परिणाम क्या होगा ये तो दोनों टीमों का प्रदर्शन ही तय करेगा लेकिन पहले मैच का परिणाम देखकर आस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी लग रहा है।

पहले टेस्ट में ऐसे हारी थी दक्षिण अफ्रीका

ब्रिस्बेन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे मैच में संघर्ष करती दिखाई दी। 152 और 99 रन पर दक्षिण अफ्रीका की दोनों पारियां सिमट गई। बल्लेबाजी के लिए आई टीम की तरफ से विकेटकीपर बैटर काइल वेरेन्ने ने ही कुछ संघर्ष किया और टीम के लिए 64 रन की पारी खेली। इसके अतिरिक्त बैटर बुवामा ने टीम के स्कोर में 38 रन का योगदान दिया। जबकि दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम की हालत पहली पारी से भी ज्यादा खराब रही और पूरी टीम मात्र 99 रन पर सिमट गई।

आस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने लिए 7 विकेट

आस्टेÑलिया की तरफ से गेंदबाजी में स्टार्क और लियोन ने पहली पारी में 3-3 जबकि कमिंस और बोलैंड ने 2-2 विकेट झटके। इसी तरह से दूसरी पारी में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने मात्र 42 रन देकर अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को आउट किया।

आस्ट्रेलिया पहली पारी 218, दूसरी पारी 35/4

दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में सस्ते में समेटने के बाद मेजबान आस्ट्रेलिया बैटर भी पिच पर संघर्ष करते हुए नजर आए। आस्ट्रेलिया के मध्यम क्रम के बैटर ट्रेविस हैड ने टीम के लिए 92 रन बनाए जिसके बाद पूरी टीम 218 रन पर आउट हो गई। इसी तरह दूसरी पारी में भी जीत के लिए मात्र 35 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने अपने चार विकेट खो दिए। हालांकि अफ्रीका टीम द्वारा किए लचर प्रदर्शन के चलते आस्ट्रेलिया ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़ें : 2nd Test India vs Bangladesh day 4 Live : भारत ने तीन विकेट से जीता दूसरा टेस्ट मैच

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox