2nd Test Australia vs South Africa Day 2 : दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर आस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

  • आस्ट्रेलिया का स्कोर 386/3, डेविड वार्नर का दोहरा शतक, आस्ट्रेलिया के पास कुल 197 रन की लीड

इंडिया न्यूज, मेलबोर्न (2nd Test Australia vs South Africa Day 2 ): मेजबान आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं। इस तरह से आस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 197 रन की लीड है जबकि उसके सात खिलाड़ी आउट होने शेष हैं। मैच के पहले दिन जहां मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बना रखा वहीं दूसरे दिन बैटर छाए रहे। जिसके चलते टीम एक बढ़ी लीड की तरफ अग्रसर हो गई।

डेविड वार्नर के शानदार 200 रन

2nd Test Australia vs South Africa Day 2

आस्ट्रेलिया के सलामी बैटर डेविड वार्नर ने मैच के दूसरे दिन जबरदस्त पारी खेलते हुए 200 रन बनाए। हालांकि दोहरा शतक लगाते ही वार्नर रिटायर्ड हर्ट हो गए। वार्नर ने तेजी से रन बनाते हुए मात्र 254 गेंदों पर अपना दोहरा शतक बनाया। इस दौरान वार्नर ने 16 चौक्के और 2 छक्के भी जड़े। डेविड वार्नर के अलावा दूसरे दिन स्टीवन स्मिथ ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 84 रन की पारी खेली। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ट्रेविस हेड 48 और कैमरून ग्रीन 6 रन बनाकर नाबाद थे।

189 रन पर सिमटी थी अफ्रीका की पहली पारी

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में मात्र 189 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका का बैटिंग क्रम लगातार तीसरी पारी में असफल रहा। टीम की तरफ से सलामी व मध्यम क्रम के बैटर पूरी तरह से असफल रहे।

निचले क्रम में बैटिंग करने उतरे विकेटकीपर बैटर काइली वैराइने ने 52 व मारको जेनसन ने 59 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। वहीं कप्तान एल्गर एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे और मात्र 26 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसी के चलते पूरी टीम दिन के तीसरे सत्र में आॅलआउट हो गई।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

दूसरे टेस्ट मैच में भी पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल दिखाई दे रही थी। ऐसे में महत्वपूर्ण माना जा रहा टॉस आस्ट्रेलियाई कप्तान ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बैटर को खुलकर नहीं खेलने दिया। गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट झटके और पूरी टीम 189 रन पर समेट दी।

कैमरून ग्रीन ने झटके 5 विकेट

पहली पारी में आस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। टीम की तरफ से कैमरून ग्रीन ने 10.4 ओवर में कुल 27 रन खर्च करते हुए 5 विकेट लिए। इसके अलावा माइकल स्टार्क ने भी दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को आउट किया।

ये भी पढ़ें : 2nd Test India vs Bangladesh day 4 Live : भारत ने तीन विकेट से जीता दूसरा टेस्ट मैच

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Haryana Farmers News: किसानों की बढ़ती समस्याओं का हवाला देते हुए पूर्व विधायक ने CM को लिख डाला पत्र

हरियाणा नायब सरकार के आने के बाद हर क्षेत्र में बेहतर काम करने का प्रयास…

41 mins ago

Online Fraud : गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे निकाल ली थी राशि, अब आया शिकंजे में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Online Fraud : हरियाणा में ठगों द्वारा ठगी करने के नए नए…

59 mins ago

Big Scam in Haryana: कार खरीदने का लालच देकर ठगी लाखों की रकम, Whaatsapp पर किया था संपर्क

हरियाणा में लगातार स्कैम के कई मामले सामने आ रहे हैं। घर बैठे लोगों की…

1 hour ago

Congress MLA: ’90 विधायक हैं, कितनों के…’, SDO ने कही ऐसी बात गुस्से से बौखलाए कांग्रेस MLA और उठाया बड़ा कदम

हरियाणा में कांग्रेस के कुछ ही विधायक हैं लेकिन अभी से ही इन विधायकों ने…

1 hour ago