होम / 2nd Test Match Ind vs Aus : आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में भारतीय टीम का पलड़ा भारी

2nd Test Match Ind vs Aus : आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में भारतीय टीम का पलड़ा भारी

• LAST UPDATED : February 15, 2023

36 साल से दिल्ली में टीम इंडिया रही है अजेय

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd Test Match Ind vs Aus ) : आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। भारतीय टीम का इस मैदान पर प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। टीम इंडिया इस मैदान पर पिछले 36 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। यहां तक उसने इस अवधि के दौरान खेले गए 12 में से 10 टेस्ट में विजय हासिल की है जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं।

10 साल बाद दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने होंगी

आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें साल 2013 इस मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने उतरी थीं। इस दौरान टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। अब दोबारा करीब 10 साल बाद इस मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगी।

भारतीय टीम सीरीज में अभी 1-0 से आगे

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत अभी 1-0 से आगे चल रही है। भारत ने नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम को एक पारी और 132 रन से हरा दिया था। इस मैच में टॉस आस्ट्रेलिया ने जीता था लेकिन पहले बैटिंग करने का निर्णय उनके खिलाफ गया। आस्ट्रÑेलियाई टीम भारतीय स्पिन गेंदबाजों के सामने विवश दिखाई दी और दोनों पारियों में क्रमश: 177 और 91 रन बनाकर आउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए थे। इस तरह भारत ने टेस्ट मैच में एक पारी 132 रन से विजय हासिल की।

यह भी पढ़ें :  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराया

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox