होम / 2nd Test Pakistan vs New zealand : न्यूजीलैंड ने टास जीतकर लिया बैटिंग का फैसला

2nd Test Pakistan vs New zealand : न्यूजीलैंड ने टास जीतकर लिया बैटिंग का फैसला

• LAST UPDATED : January 2, 2023

इंडिया न्यूज, कराची (2nd Test Pakistan vs New zealand): पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू हुआ। मैच में टास न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड के बैटरों ने कप्तान के फैसले के अनुरूप सधी हुई बैटिंग की और पहले घटें में टीम को बिना किसी नुकसान के 60 रन तक पहुंचा दिया।

बैटिंग के अनुकूल है कराची की पिच

कराची की पिच बैटिंग की अनुकूल होने के कारण बैटरों को काफी रास आ रही है। पहला टेस्ट मैच भी कराची में खेला गया था जहां दोनों टीमों की तरफ से रनों का अंबार लगाया गया था। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में जहां पहली पारी में 438 रन बनाए थे वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 612 रन बनाकर डिक्लेयर की थी। हालांकि दूसरी पारी में पाकिस्तानी बैटिंग क्रम संघर्ष करता नजर आया था लेकिन फिर भी टेस्ट मैच ड्रा रहा था। खेल विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरे मैच में भी बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा।

पहले मैच में लगे तीन शतक, एक दोहरा शतक

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान बाबर आजम के 161 और सलमान आगा के 103 रन की बदौलत 438 रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने केन विलिम्सन 200 और सलामी बैटर टॉम लाथम 113 रन की बदौलत अपनी पारी 612/9 पर घोषित की थी।

यह भी पढ़ें : World test championship Final : आस्ट्रेलिया और भारत में हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox