2nd Test Pakistan vs New zealand Day 3 : तीसरे दिन पाकिस्तान की मजबूत शुरुआत

इंडिया न्यूज, कराची (2nd Test Pakistan vs New zealand Day 3 ) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने मजबूत शुरुआत करते हुए  लंच तक अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 224 रन बना लिए हैं। हालांकि अभी भी पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के स्कोर से 225 रन पीछे है। लंच के समय पाकिस्तान के साउद शकील 43 रन बनाकर व विकेटकीपर बैटर सरफराज अहमद 27 रन बनाकर नॉट आउट थे। दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की है। पाकिस्तान की तरफ से सभी बैटर्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन कोई भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाया। टीम की तरफ से मात्र सलामी बैटर इमामउल हक ने अर्धशतक लगाया और टीम के स्कोर में 83 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी 449 रन बनाए

मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी 449 रन बनाए। इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले दिन के तीसरे सत्र में पांच झटके दिए। इससे एक समय बढ़े स्कोर की तरफ बढ़ रही न्यूजीलैंड दिन का खेल समाप्त होने तक दवाब में आ गई।

इस टेस्ट मैच में मेहमान टीम के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बैटरों ने शानदार शतकीय साझेदारी की। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम ने 71 और डिवोन कॉनवे 122 रन की पारी खेली। एक समय न्यूजीलैंड ने पहले दिन टी ब्रेक तक एक विकेट के नुकसान पर 229 रन बना लिए थे।

न्यूजीलैंड बैटर्स ने 10वें विकेट के लिए जोड़े 104 रन

दूसरे दिन सुबह के सत्र में 345 रन पर 9 विकेट गवाकर आल आउट होने की कगार पर खड़ी न्यूजीलैंड टीम के नंबर 10 और 11 खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। नबंर 10 पर उतरे मैट हैनरी और नबंर 11 पर उतरे एजाज पटेल ने सुबह के सत्र में पाकिस्तानी गेंदबाजों को खूब छकाया। दोनों ने 10वें विकेट के लिए टीम की तरफ से 104 रन की साझेदारी की। इस दौरान मैट हैनरी 68 रन बनाकर नाटआउट रहे जबकि एजाज पटेल को 38 रन के स्कोर पर फिरकी गेंदबाज अरबाब अहमद ने आउट किया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की पहली पारी 449 रन पर सिमट गई।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Haryana Crime: पति के सामने प्रेमी संग पत्नी फरार, पीड़ित पति ने दर्ज कराई शिकायत, मामले में पुलिस का एक्शन जारी

Haryana Crime: पति के सामने प्रेमी संग पत्नी फरार, पीड़ित पति ने दर्ज कराई शिकायत,…

36 mins ago

Haryana Farmers: ‘बदला लेने का समय आ गया’…., हरियाणा चुनाव से पहले किसानों ने लिया बड़ा फैसला

Haryana Farmers: 'बदला लेने का समय आ गया'...., हरियाणा चुनाव से पहले किसानों ने लिया…

1 hour ago

Haryana Election 2024: कुमारी शैलजा BJP में होंगी शामिल ? दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया जनता के सवालों का जवाब

Haryana Election 2024: कुमारी शैलजा BJP में होंगी शामिल ? दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया…

2 hours ago