HTML tutorial
होम / अंतिम टी-20 जीतकर क्लीन स्वीप होने से बचा पाकिस्तान

अंतिम टी-20 जीतकर क्लीन स्वीप होने से बचा पाकिस्तान

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (3rd T-20 Afg vs Pak): अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान ने 66 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान सीरीज में क्लीन स्विप होने से बच गया। बता दें कि सीरीज के पहले दो T20 मैचों में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। पाकिस्तान पर क्लीन स्विप होने का डर था। लेकिन तीसरे और अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान ने वापसी की और विरोधी टीम को 3-0 से सीरीज जीतने से रोक लिया।

पाकिस्तान की जीत के हीरो स्टैंड-इन कप्तान शादाब खान और इहसानुल्लाह रहे, जिन्होंने पाकिस्तान को तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से हराने और क्लीन स्वीप से बचने में मदद की। हालांकि, अफगानिस्तान ने 2-1 से T20I सीरीज अपने नाम की और प्लेयर ऑफ द सीरीज मोहम्मद नबी रहे।

पाकिस्तान के कप्तान शादाब शान ने अपने 87 वें मैच में 100 टी20 विकेट पूरे करने वाले पहले पाकिस्तानी और कुल मिलाकर सातवें गेंदबाज बन गए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट झटके।

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 27 मार्च को खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले दो मैचों (92/9 और 130/6) की तुलना में बल्ले के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। शारजाह में शादाब खान की 17 गेंदों में 28 रनों की तूफानी पारी से पहले सईम अयूब ने 49 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं अब्दुल्ला शफीक और इफ्तिखार अहमद ने क्रमशः 23 और 31 रनों का योगदान देकर पाकिस्तान के स्कोर को 20 ओवरों में 182/7 पर पहुंचा दिया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox