होम / वेस्टइंडीज ने जीत के साथ किया साउथ अफ्रीका दौरा समाप्त

वेस्टइंडीज ने जीत के साथ किया साउथ अफ्रीका दौरा समाप्त

• LAST UPDATED : March 29, 2023
  • टी-20 सीरीज 2-1 से जीती

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (3rd T-20 WI vs RSA): वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका का अपना दौरा न केवल जीत बल्कि सीरीज जीत के साथ किया। दोनों देशों के बीच खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से मात दी। गत दिवस खेले गए तीसरे टी-20 मैच में मेहमान टीम ने मेजबान टीम को सात रन से हराते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया।

वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 220 रन बनाए

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर वेस्ट इंडीज को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया। वेस्ट इंडीज के बैटर्स ने इस मैच में बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 220 रन बनाए। इस दौरान वेस्ट इंडीज की तरफ से कोई भी अर्द्धशतकीय पारी नहीं आई लेकिन उसके सभी प्रमुख बैटर्स ने तेजी से रन बनाए और टीम को अच्छा योगदान दिया।

213 रन ही बना सकी दक्षिण अफ्रीका की टीम

वेस्ट इंडीज द्वारा दिए गए 221 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 213 रन ही बना सकी। इस तरह से वेस्ट इंडीज ने यह मैच सात रन से जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सलामी बैटर रीजा हैंडरिक ने 44 गेंद पर 83 रन बनाए लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले एक दिवसीय सीरीज में दोनों टीम 1-1 मैच जीतकर सीरीज को टाई करने में सफल रहीं थी जबकि टेस्ट मैच की सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 से जीत हासिल की थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox