होम / आज अफगानिस्तान के पास क्लीन स्वीप का मौका

आज अफगानिस्तान के पास क्लीन स्वीप का मौका

• LAST UPDATED : March 27, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (3rd T20 Afghanistan vs Pakistan): अफगानिस्तान की टीम के पास पहली बार पाकिस्तान को टी-20 में क्लीन स्वीप का मौका है। इन दोनों के बीच यूएई में तीन मैचों की सीरीज चल रही है। जिमसें पहले दोनों मैच अफगानिस्तान की टीम जीत चुकी है। इस तरह से अफगानिस्तान यह सीरीज जीतने के बाद अब पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने के इरादे से आज मैदान में उतरेगी।

दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

रविवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 130 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। पहला टी-20 मैच भी अफगानिस्तान ने 4 विकेट खोकर जीत लिया था। जिससे टीम तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत गई।

पहली बार टॉप 6 में शामिल टीम को हराया

अफगानिस्तान ने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार आईसीसीआई द्वारा रैकिंग प्राप्त टॉप-6 में शामिल किसी टीम को हराते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया है। अफगानिस्तान की हालांकि पहले वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ सीरीज जीत चुकी है लेकिन अब पाकिस्तान की टीम को हराकर उन्होंने बड़ा उल्टफेर किया है। ज्ञात रहे के आईसीसीआई की टॉप 6 टीम में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आते है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT