होम / 3rd Test India vs Australia : भारत के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

3rd Test India vs Australia : भारत के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

• LAST UPDATED : February 27, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (3rd Test India vs Australia ): भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेलना किसी भी विदेशी टीम के लिए कभी भी आसान नहीं रहा है। खासकर उन देशों की टीमों के लिए जो तेज पिचों पर खेलना पसंद करती हैं। भारत अपनी घुमावदार पिचों के लिए मशहूर है और यहां पर उसकी स्पिन गेंदबाजी का सामना करना कभी भी आसान नहीं रहा है।

यही हाल आस्ट्रेलिया की टीम का मौजूदा दौरे के दौरान हो रहा है। आस्ट्रेलिया की टीम अपने पहले दोनों टेस्ट मैच हार चुकी है और एक मार्च से इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। टीम आस्ट्रेलिया ने भारत के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

4-0 से जीतेगी भारतीय टीम : सौरव गांगुली

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के परिणाम को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। सौरव गांगुली ने कहा कि मौजूदा सीरीज के पहले दो मैचों में यदि भारत और आस्ट्रेलियाई टीमों की फार्म देखें तो मैं विश्वास से कह सकता हूं की भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में 4-0 से जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पहले ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी रिटेन करने में सफल रही है। वहीं सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मुकाबले तीन दिन के अंदर समाप्त हुए हैं। आस्ट्रेलियाई बैटर्स में विश्वास बिल्कुल भी नहीं झलक रहा है।

इस तरह से जीते पहले दोनों मैच

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दोनों टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है।
आपको बता दें कि, नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराया था। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा। उस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को 6 विकेट से हराया था।

आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश रवाना

तीसरे टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। इसके चलते आस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। टीम के अनुभवी और सलामी बैटर डेविड वार्नर चोट के चलते स्वदेश लौट चुके हैं। इसके साथ ही नियमित कप्तान पेट कमिंस निजी कारणों के चलते आस्ट्रेलिया चले गए थे। पहले यह कहा जा रहा था कि वे तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन अब उन्होंने इससे इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox