होम / Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी मात

Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी मात

• LAST UPDATED : December 11, 2021

Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। एशेज सीरीज के तहत ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 297 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को केवल 20 रन का लक्षय मिला। कंगारूओं ने इस लक्ष्य को एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 147 और दूसरी में 297 रन बना पाया था।

चौथे दिन के स्कोर में केवल 3 रन जोड़ सके जो रूट (Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update)

तीसरे दिन इंग्लैंड ने दो विकेट पर 220 रन बनाए थे। कप्तान जो रूट 86 और डेविन मलान 80 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन ऐसी उम्मीद थी कि रूट और मलान टीम की हार टालने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा हो न सका। जो रूट अपने स्कोर में केवल तीन रन ही जोड़ सके और वह 89 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं, मलान भी केवल दो ही रन जोड़ पाए। वह 82 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड के बाकी मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी निराश किया। चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पारी में सिर्फ 77 रन जोड़ पाई और उसने अपने सभी आठ विकेट गंवा दिए।

दूसरी पारी में नाथन लियोन रहे ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज (Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update)

इंग्लैंड की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज नाथन लियोन रहे। उन्होंने इंग्लैंड के 4 विकेट झटककर सभी को चौंका दिया। लियोन के अलावा पैट कमिंस 2 और कैमरुन ग्रीन ने भी दो विकेट लिए। वहीं मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को एक-एक विकेट मिला।

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम (Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update)

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम (Ashes 2021 ENG vs AUS Series Update)

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

Read More : Delhi Accident कार पर पलटा डंपर, दंपति की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार चुनाव प्रचार करने पहुंचे हरियाणा
Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू
Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक
MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता
Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox