HTML tutorial
होम / Athletics Champion: हरियाणा की लड़की ने रचा इतिहास, अब ये छोरी बनी एथेलिक्स चैंपियन

Athletics Champion: हरियाणा की लड़की ने रचा इतिहास, अब ये छोरी बनी एथेलिक्स चैंपियन

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Athletics Champion: ‘म्हारी छोरी के छोरा से कम है’ कहावत को सच साबित करते हुए मेवात के तावडू खंड के गांव जौरासी की इशिका धामीवाल ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। करनाल में आयोजित 37वीं हरियाणा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इशिका ने 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर पूरे गांव का नाम रोशन किया। जैसे ही यह खबर गांववासियों को मिली, इशिका के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

ओडिशा के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

इशिका, जो गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में कोच अर्जुन के मार्गदर्शन में अभ्यास करती है, अब ओडिशा में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए भी चयनित हो चुकी है। यह उनकी मेहनत और समर्पण का फल है। उन्होंने बताया कि दौड़ने की प्रेरणा उन्हें अपने माता-पिता और बड़े भाई, अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज कोच अजय धामीवाल से मिली। अजय हमेशा उन्हें गाइड करते रहे हैं, जिससे उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिली।

Players Auction: अब होने लगी खिलाड़ियों की भी नीलामी, जानिए हिसार के खिलाड़ी की कितनी लगी कीमत

इससे पहले जीते कई पदक

इशिका ने पहले भी राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते हैं और हाल ही में उन्होंने स्कूल स्टेट में गोल्ड मेडल भी हासिल किया। इसके अलावा, उन्हें सीबीएसई स्कूल बेस्ट एथलीट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

इशिका की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। उनकी मेहनत और लगन से यह साबित होता है कि यदि संकल्प मजबूत हो, तो कोई भी बाधा पार की जा सकती है। इशिका ने अपने छोटे से गांव का नाम बड़े मंचों पर रोशन कर दिया है, और यह सभी युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा है। अब पूरे गांव को उनसे और उनकी आगामी उपलब्धियों का इंतजार है।

अंबानी-अडानी के नेटवर्थ में आई भारी गिरावट!

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox