होम / Australia Tour of India 2023 Update : स्टीव स्मिथ कर सकते हैं आस्ट्रेलिया की कप्तानी

Australia Tour of India 2023 Update : स्टीव स्मिथ कर सकते हैं आस्ट्रेलिया की कप्तानी

• LAST UPDATED : February 28, 2023
  • भारतीय टीम शुभमन को दे सकती है मौका

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Australia Tour of India 2023 Update) : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा। भारतीय टीम सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच जीतकर जहां जोश में है वहीं आस्ट्रेलिया टीम की दिक्कतें लगातार बढ़ रहीं हैं।

बताया जा रहा है कि नियमित कप्तान की जगह तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान होंगे। नियमित कप्तान पेट कमिंस स्वदेश लौट चुके हैं और वे कल से शुरू हो रहे मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसके अलावा जोश हेजलवुड और डेविड वार्नर भी चोट के चलते आस्ट्रेलिया लौट चुके हैं।

टीम इंडिया भी कर सकती है बदलाव

हालांकि सीरीज के पहले दो मैच टीम इंडिया जीत चुकी है लेकिन टीम के लिए सलामी जोड़ी की चिंता बरकरार है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पूरी तरह से आउट आॅफ फार्म चल रहे हैं और पिछले कुछ मैचों में बिल्कुल भी रन नहीं बना पाए हैं। इसके चलते संभावना है कि टीम प्रबंधन राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दे सकता है जो इस समय लाजवाब फार्म में चल रहे हैं।

चौथी पारी में बल्लेबाजी करना सबसे मुश्किल

इंदौर में यदि पिछले टेस्ट मैचों के परिणाम देखे जाएं तो यह तय है कि यहां पारी दर पारी स्कोर कम होता जाता है। यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हमेशा फायदे में रहती है। पहली पारी में जहां यहां पर औसत स्कोर 353 है तो वहीं चौथी पारी में यहां पर औसत स्कोर मात्र 153 है। इससे पता चलता है कि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल हो जाता है।

होल्कर में कोहली-अश्विन का दबदबा

यदि खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय टीम के बैटर विराट कोहली और गेंदबाज आर अश्विन का जादू यहां पर खूब चलता है। कोहली ने जहां विराट कोहली ने 76 की औसत से एक दोहरे शतक सहित कुल 228 रन बनाए हैं तो वहीं आर अश्विन ने 3.14 की औसत से रन देते हुए कुल 18 विकेट झटके हैं। भारतीय टीम ने यहां खेले गए अपने दोनों मैच क्रमश : 321 रन व एक पारी और 130 रन से जीते हैं।

इस तरह से जीते पहले दोनों मैच

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दोनों टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है।
आपको बता दें कि, नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराया था। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा। उस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को 6 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox