HTML tutorial
होम / आस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

आस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Australia won the ODI series 2-1) : बुधवार देर रात आस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे एकदिवसीय मैच में 21 रन से हराकर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज को 2-1 से जीत लिया। तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इसके बाद आस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस तरह से आस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान भारत को 2-1 से हरा दिया।

पहला वनडे जीतने के बाद भारत की लगातार दो हार

वनडे सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने पांच विकेट से जीता था। इसके बाद भारतीय बैटिंग लाइनअप अपनी लय गवा बैठा और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। भारत दूसरा और तीसरा वनडे मैच आस्ट्रेलिया से हार गया। दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की जबकि तीसरे मैच में 21 रन से आस्ट्रेलिया की टीम विजयी रही।

रंग में नहीं दिखी भारतीय बैटिंग

पूरी सीरीज में भारतीय बैटर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच पांच विकेट से जीतने में कामयाब हो गई लेकिन उस मैच में भारतीय टीम 188 रन का पीछा कर रही थी। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में भारत मात्र 117 रन बनाकर आलआउट हो गई। तीसरे वनडे में एक बार फिर टीम इंडिया पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 248 रन बनाकर आलआउट हो गई।

भारत की तरफ से केएल राहुल ने बनाए 116 रन

भारत की तरफ से तीन मैचों की सीरीज में बैटर्स का प्रदर्शन किस तरह रहा इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरी सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने भारत की तरफ से तीन मैचों में 116 रन बनाए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox