होम / AUSvENG Ashes LIVE: आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का बारिश की वजह से मैच थमा

AUSvENG Ashes LIVE: आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का बारिश की वजह से मैच थमा

• LAST UPDATED : December 8, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

AUSvENG Ashes LIVE : आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2021 का पहला मैच खेला जा रहा है। बारिश के कारण मैच को रोका गया है और मैच का तीसरा सेशन देरी से शुरू होगा। इससे पहले दो सेशन में आस्ट्रेलिया ने बढ़त बनाकर रखी और इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को धराशाही कर दिया।

आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जिसके बाद आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ढेर कर दिया। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम को 50.1 ओवर में मात्र 147 रन पर आल आउट कर दिया।

क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग एशेज आरंभ AUSvENG Ashes LIVE

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद आस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ कर रख दिया। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 147 रन पर आल आउट हो गई। आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शानदार 5 विकेट ­­लिए।

Ashes 2021-22 1st Test Day 1 Live Streaming: When and where to watch Australia vs England Live Online | Cricket News – India TV

पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने पहली ही गेंद पर विकेट गंवा दिया। मिचेल स्टार्क ने ओपनर रॉरी बर्न्स को मैच की पहली ही गेंद पर बोल्ड करके मुकाबले को रोमांच से भर दिया। एशेज में 1936, यानी 85 साल बाद मैच की पहली गेंद पर विकेट गिरा।

वहीं 139 साल के लंबे इतिहास में यह 2 बार हुआ कि मैच की पहली ही गेंद पर विकेट गिरा। पहली बार यह सीरीज 1882 में खेली गई थी।

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट AUSvENG Ashes LIVE

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट का यह फैसला एकदम गलत साबित हुआ। आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजी क्रम को ढेर कर दिया।पहली ही गेंद पर स्टार्क ने रॉरी बर्न्स के स्टंप बिखेर दिए।

बर्न्स इस सीजन में छठी बार बिना रन बनाए आउट हुए। 6 ओवर तक 11 रन पर इंग्लैंड का तीन विकेट गिर चुके थे। हमीद 25 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। मलान भी 6 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। हेजलवुड ने जो रूट को 0 पर आउट किया।

बेन स्टोक्स ५ रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप ने 35 रन बनाए और हेजलवुड का शिकार बने। जॉस बटलर 39 रन बनाकर स्टाक का शिकार बने। राबिनसन को 0 पर कमिंस ने आउट किया। मिचेल स्टाक ने 2, जॉश हेजलवुड ने 2, पैट कमिंस ने 5 और ग्रीन ने 1 विकेट ­­­­लिया।

सोनी नेटवर्क देखें मैचों का सीधा प्रसारण, 19वीं शताब्दी से हुई सीरीज की शुरुआत Rain Stops First Ashes Match 2021

सोनी नेटवर्क पर एशेज सीरीज के सभी मैचों का सीधा प्रसारण होगा और मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है। मेजबान आस्ट्रेलिया 2017 से इस सीरीज पर कब्जा जमाए है और इस बार इंग्लैंड इसे वापस हासिल करने के लिए बेताब होगा।

बता दें कि एशेज क्रिकेट की सबसे पुरानी सीरीज है, जो तीसरी सदी में एंट्री कर चुकी है। इसकी शुरुआत 19वीं शताब्दी के अंतिम दो दशकों में हुई थी। इसके बाद यह 20वीं सदी को पार करते हुए 21वीं सदी तक पहुंच गया है।

Also Read : Beijing Olympics 2022 Update अमेरिका के बाद आस्ट्रेलिया ने भी किया बहिष्कार

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम Rain Stops First Ashes Match 2021

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम Rain Stops First Ashes Match 2021

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा। Rain Stops First Ashes Match 2021

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?
Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा
Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार चुनाव प्रचार करने पहुंचे हरियाणा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox