होम / Bangladesh T-20 Cricket: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी-20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास

Bangladesh T-20 Cricket: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी-20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास

• LAST UPDATED : July 17, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (Bangladesh T-20 Cricket): बांग्लादेश के वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से सिंन्यास लेने की घोषणा की है। तमीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर जीत दर्ज की है। जिसके बाद तमीम प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए। इसके बाद ही तमीम ने रविवार के सोशल मीडिया पर टी-20 इंटरनेशनल से सन्यास की घोषणा कर दी है। रविवार को पोस्ट करते हुए तमीम ने लिखा की मुझे आज से टी-20 इंटरनेशनल से रिटायर समझा जाए। सभी को धन्यवाद।

Bangladesh T-20 Cricket

तमीम इंकलाब ने इस साल की शुरूआत से ही टी-20 क्रिकेट से ब्रेक लिया था। लेकिन उस समय इन्होंने कहा था कि वह 6 महीने के लिए इस फार्मेट से दूर रहेंगे। जिसको लेकर कई तरह के अटकले लगाए जा रहे थे। वहीं इस बार उन्होंने साफ कर दिया है कि वह टी-20 क्रिकेट से सन्यास ले रहे है।

वेस्टइंडीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे

तमीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन मुकाबलों में 117 रन बनाए थे जिनमें एक फिफ्टी भी शामिल है। जिसके बाद इन्हें प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट चुने गया। (Bangladesh T-20 Cricket)

वेस्टइंडीज के खिलाफ तमीम का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली इस 3 मैचों की वनडे सीरीज जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने अंतिम मुकाबले में 4 विकेट से जीता दर्ज की। जिसमें वेस्टइंडीज के 179 रन के लक्ष्य को छह विकेट पर हासिल कर लिया। कप्तान तमीम इकबाल और लिटन दास ने 50 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। इस मुकाबले में तमीम ने 34 रन की शानदार पारी खेली। (Bangladesh T-20 Cricket)

2007 में किया था डेब्यू

तमीम इकबाल ने 2020 में आखरी टी-20 मैच खेले थे। इन्होने साल 2007 में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में डेब्यू किया था। तमीम ने अपने करीयर में 78 मैचों खेले जिसमें इन्होंने कुल 1758 रन बनाए। जिसमें इनका बेस्ट स्कोर 103 रन है जिसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अपने इस करीयर में 189 चौके और 45 छक्के जड़े हैं। तमीम ने 24 से ज्यादा के औसत और 117 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि, तमीम ने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को लगातार पांच वनडे सीरीज में जीत दिलाई है। इसमें शनिवार को समाप्त हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई सीरीज भी शामिल है। तमीम 2007 से 2018 तक बांग्लदेश की टी-20 टीम का हिस्सा रहे है। इस दौरान उन्होंने टीम के 84 में से 75 मुकाबलों में शिरकत की।

Bangladesh T-20 Cricket

यह भी पढ़ें : असंध अस्पताल में फायरिंग करने वाले 2 आरोपी पुलिस की गोली लगने से घायल, पिंडारा में पुलिस ने दबोचा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox