हमारा लक्ष्य 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाना: कॉनवे

इंडिया न्यूज़, बेंगलुरू (Chennai Super Kings plan in IPL 2023): चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने विरोधी टीमों को आगाह करते हुए कहा उनके बल्लेबाजों का लक्ष्य 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाना है ताकि उनके पास जीत का बेहतर मौका रहे।

चार बार के चैंपियन चेन्नई ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी) के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने इस तरह के रवैये का शानदार नमूना पेश किया तथा छह विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के 62 रन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के 76 रन के बावजूद चेन्नई यह मैच आठ रन से जीतने में सफल रहा।

चेन्नई की तरफ से कॉनवे ने 83 रन बनाए

चेन्नई की तरफ से कॉनवे ने 83 रन बनाकर टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई जबकि अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने भी आक्रामक पारियां खेली। कॉनवे ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ यहां विकेट बल्लेबाजी के लिए वास्तव में बहुत अच्छा था इसलिए हमने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने पर ध्यान दिया।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मैं 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाया लेकिन अन्य बल्लेबाजों जैसे अजिंक्य, दुबे, अंबाती रायडू और मोईन अली ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई। इन सभी का स्ट्राइक रेट वास्तव में अच्छा था जिससे हम प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रहे।

कॉनवे ने 184.44 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने कहा,‘‘कम से कम दो अवसरों पर ऐसा हुआ जबकि गेंद स्पाइडर कैम और तार के पास गई। मेरा मानना है कि डुप्लेसी दो बार इसलिए आगे निकलकर खेलें क्योंकि स्पाइडर कैम की छाया उन पर पड़ रही थी। निश्चित तौर पर यह भी खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ तकनीक का होना खेल के लिए अच्छा है लेकिन एक बिंदु ऐसा आता है जहां इसका बहुत अधिक इस्तेमाल और हस्तक्षेप सही नहीं माना जा सकता है। महेंद्र सिंह धोनी शायद इस बारे में अंपायरों से बात करने की कोशिश कर रहे थे।

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Panchkula Assembly : पंजाबी समाज का भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चंद गुप्ता को समर्थन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panchkula Assembly : पंजाबी समाज की विभिन्न शाखाओं एवं संस्थाओं…

17 mins ago

Panipat Crime : पुलिस ने चेकिंग के दौरान अलग-अलग स्थान पर 6 कारों से 19 लाख 63 हजार 800 रुपए कैश किया बरामद

विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर पानीपत पुलिस अलर्ट India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime…

32 mins ago

Accused Arrested With Ganja : डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ एक चढ़ा पुलिस हत्थे

गांव धरौदी तथा लोन के बीच कर रहा था ग्राहकों का इंतजार India News Haryana…

42 mins ago

Jind Crime News : जींद में लोहा कारोबारी से मांगी दस लाख की चौथ

पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ दर्ज किया मामला India News…

2 hours ago