होम / Commonwealth Games 2022 : गोल्ड मेडलिस्ट अचिंता ने देश का मान बढ़ाया : मोदी

Commonwealth Games 2022 : गोल्ड मेडलिस्ट अचिंता ने देश का मान बढ़ाया : मोदी

• LAST UPDATED : August 1, 2022

इंडिया न्यूज, Birmingham News (Commonwealth Games 2022): भारोत्तोलक अचिंता शेउली (Achinta Sheuli) द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों-2022 में पुरुषों के 73 किलोग्राम फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने भारत में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। वहीं जीत की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को युवा एथलीट की जमकर सराहना की और कहा कि गोल्ड जीतकर अचिंता ने देश का मान बढ़ाया है।

ट्विटर पर लेते हुए पीएम मोदी ने CWG खेलों के 2022 संस्करण के लिए भारतीय दल के साथ बातचीत की एक वीडियो को भी साझा किया। इस वीडियो में पीएम मोदी को शेउली के शांत व्यवहार के बारे में पूछते हुए देखा जा सकता है कि कैसे नवोदित स्टार को फिल्में पसंद हैं, लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें नहीं देख सकते। बाद में मोदी कहते हैं कि एक बार जब युवा एथलीट स्वर्ण पदक के साथ लौटता है तो वह फिल्में देख सकता है, क्योंकि उसके पास खुद का मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त समय होगा।

Gold Medalist Achinta Sheuli

Gold Medalist Achinta Sheuli

73 किग्रा फाइनल में 313 किग्रा भार उठाया

अचिंता ने पुरुषों के 73 किग्रा फाइनल में 313 किग्रा भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। इवेंट के दौरान, उन्होंने स्नैच राउंड में अपने आखिरी प्रयास में 143 किग्रा भार उठा नया रिकॉर्ड बनाया।

कई संघर्षों को पार कर मिली जीत

अचिंता ने बताया, “मैं बहुत खुश हूं। कई संघर्षों को पार करने के बाद यह पदक जीता है। मैं इस पदक को अपने भाई और कोच को समर्पित करूंगा।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Update : देश में सक्रिय मामले अब इतने

यह भी पढ़ें : Commercial LPG Cylinder Price Slashed : जानिए इतना सस्ता हुआ सिलेंडर, चुकानी होगी इतनी कीमत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox