होम / Davis Cup 2022 में भारत की पहली जीत

Davis Cup 2022 में भारत की पहली जीत

• LAST UPDATED : March 4, 2022

Davis Cup 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Davis Cup 2022 डेविस कप का पहला मुकाबला था, जिसमें भारत के रामकुमार रामनाथन ने डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड को सीधे सेट में 6-3 और 6-2 से मात दे दी। यह डेविस कप में भारत का पहला मुकाबला था, जिसमें भारतीय प्लेयर रामकुमार ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाई। पूरे मैच के दौरान रामकुमार डेनमार्क के खिलाड़ी पर हावी रहे। पहले ही बताया जा रहा था कि ग्रास कोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों को भरपूरा फायदा मिलेगा। पहली जीत से भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा है।

एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना करेंगे मिकेल टॉरपेगार्ड: नीलसन

एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंगे और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे। भारतीय कप्तान रोहित राजपाल भारत के प्रदर्शन के बारे में आशावादी दिखाई दिए। डेनमार्क की टीम के कप्तान नीलसन ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि वे दबाव में नहीं हैं। नीलसन ने कहा कि हम भारत के साथ उनके घर में खेल रहे हैं और उनके पास बेहतर खिलाड़ी हैं। हालांकि, हम दुनिया के किसी भी बेहतर खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं। हालांकि भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन हमारे लिए उस दिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह एक प्रतिस्पर्धी मैच होने जा रहा है।” इस मौके पर मौजूद भारतीय टेनिस दिग्गज विजय अमृतराज ने भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि युकी और राम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और रोहन का अनुभव इसे एक अच्छा पक्ष बनाता है। ये सभी खिलाड़ी कमाल के हैं और इनमें शीर्ष 100 में जगह बनाने की क्षमता है।”

Pro Tennis League Season 3 Day 2

भारत तीन साल बाद घरेलू मुकाबले की मेजबानी कर रहा है और दिल्ली पांच साल से अधिक समय के बाद डेविस कप मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पिछली बार दिल्ली ने सितंबर 2016 में डेविस कप मैचों की मेजबानी की थी जब राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने यहां डीएलटीए परिसर में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ दौर में भारत को 5-0 से हरा दिया था। इससे पहले भारत ने तीन बार 1966, 1974 और 1987 के डेविस कप फाइनल में जगह बनाई है लेकिन कभी भी ‘टेनिस का विश्व कप’ नहीं जीत सका।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox