Davis Cup 2022 Countdown begins रामकुमार पहला सिंगल्स और युकी भांबरी दूसरा सिंगल्स खेलेंगे

Davis Cup 2022 Countdown begins

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : गुरुवार को भारत ऐतिहासिक दिल्ली जिमखाना क्लब में डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले ऑफ 1 के मुकाबले में डेनमार्क से भिड़ने को तैयार है। ड्रा के अनुसार दो दिवसीय मुकाबले के पहले दिन पहला सिंगल्स रामकुमार रामनाथन और क्रिश्चियन सिग्सगार्ड के बीच खेला जाएगा और दूसरा सिंगल्स युकी भांबरी और मिकेल टॉरपेगार्ड के बीच खेला जाएगा। दूसरे दिन भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण का सामना डेनमार्क के जोहान्स इंगिल्डसन और फ्रेडरिक नीलसन से होगा।

भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी : नीलसन

इसके बाद एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंग, और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे। भारतीय कप्तान रोहित राजपाल भारत के प्रदर्शन के बारे में आशावादी दिखाई दिए। डेनमार्क की टीम के कप्तान नीलसन ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि वे दबाव में नहीं हैं। नीलसन ने कहा कि हम भारत के साथ उनके घर में खेल रहे हैं और उनके पास बेहतर खिलाड़ी हैं।

हालांकि, हम दुनिया के किसी भी बेहतर खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं। हालांकि भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन हमारे लिए उस दिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह एक प्रतिस्पर्धी मैच होने जा रहा है।” इस मौके पर मौजूद भारतीय टेनिस दिग्गज विजय अमृतराज ने भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि युकी और राम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और रोहन का अनुभव इसे एक अच्छा पक्ष बनाता है। ये सभी खिलाड़ी कमाल के हैं और इनमें शीर्ष 100 में जगह बनाने की क्षमता है।”

भारत तीन साल बाद घरेलू मुकाबले की मेजबानी कर रहा है और दिल्ली पांच साल से अधिक समय के बाद डेविस कप मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पिछली बार दिल्ली ने सितंबर 2016 में डेविस कप मैचों की मेजबानी की थी जब राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने यहां डीएलटीए परिसर में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ दौर में भारत को 5-0 से हरा दिया था। इससे पहले भारत ने तीन बार 1966, 1974 और 1987 के डेविस कप फाइनल में जगह बनाई है लेकिन कभी भी ‘टेनिस का विश्व कप’ नहीं जीत सका।

Read More: Haryana Vidhan Sabha Budget Session ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की विशेष गिरदावरी का कार्य मार्च में : मुख्यमंत्री

Connect With Us: Twitter Facebook

developer

Share
Published by
developer

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

7 hours ago