होम / KKR टीम की लगातार पांचवी हार पर DC टीम ने 4 विकटों से जीता मुकाबला

KKR टीम की लगातार पांचवी हार पर DC टीम ने 4 विकटों से जीता मुकाबला

• LAST UPDATED : April 29, 2022

KKR टीम की लगातार पांचवी हार पर DC टीम ने 4 विकटों से जीता मुकाबला

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 4 विकटों से हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता टीम की ये लगातार पांचवी हार है जिसके बाद कोलकाता की टीम आठवे स्थान पर आ गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 8 मैचों में से चार मैच हारकर और चार में जीत दर्ज की है जिसके बाद दिल्ली टीम अंक तालिका में 6वें स्थान पर आ गई। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकटों के नुकसान पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया और दिल्ली कैपिटल्स ने जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 19 ओवरों में जीत हासिल कर ली थी।

 दिल्ली टीम के खिलाफ KKR का प्रदर्शन

IPL 2022

कोलकाता नाइट राइडर्स मैच के शुरूआत में लय बरकारा नही रख सके जिसके बाद पावरप्ले के दौरान दो विकटे गवा दी थी। फिंच की विकेट चेतन सकारिया और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने आउट किया। इसके बाद गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने एक ओवर में इंद्रजीत और सुनील नारेन को आउट करके कोलकाता टीम ने 35 रनों के स्कोर पर ही 4 विकटे गवा दी थी। कोलकाता टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने नितीश राणा (Nitish Rana) के साथ 48 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर यहां तक पहुंचाया।

DC गेंदबाजों का KKR के खिलाफ प्रदर्शन

IPL 2022

दिल्ली टीम के गेंदबाजों ने कोलकाता टीम के खिलाफ कुलदीप यादव ने एक ही ओवार में आंद्र रसेल (Andre russell) और अय्यर का विकेट चटकाकर कोलकाता टीम को बड़ा झटका दिया। दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) ने कुलदीप यादव को चौथ ओवर में गेंदबाजी ने करवाकर गलती भारी पड़ी। नितीश राणा ने 34 गेंदो पर 57 रन की शानदार पारी खेली। अंतिम ओवर में मुस्ताफिजुर ने गेंदबाजी करते हुए दो रन देकर तीन विकेट चटकाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 और मुस्ताफिजुर ने 3 विकेट लिए और चेतन सकारिया और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

 कोलकाता टीम के खिलाफ DC का प्रदर्शन

IPL 2022

दिल्ली टीम ने 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली टीम के बल्लेबाजों की शुरूआत बेहद खराब रही। शुरूआती दो ओवरों में पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट हो गए और मिचेल मार्श 13 रनों की परी खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड वॉर्नर और ललित यादव ने 65 रनों की साझेदारी करते हुए डेविड वार्नर ने 26 गेंदो पर 42 रनों की शानदार पारी खेली और रोवमैन पॉवेल ने 16 गेंदो पर 23 रनों की पारी खेली।

इसके बाद कोलकाता ने लगातार तीन ओवरों में 3 विकेट चटकाते हुए मैच में वापसी की। उमेश यादव ने डेविड वॉर्नर (David Warner) 26 गेंदों में 42 रन, 8 चौके और ऋषभ पंत 5 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा सुनील नारेन ने ललित यादव 29 गेंदों में 22 रन बनाकर को आउट हो गए।

दिल्ली टीम के बल्लेबाज अक्षर पटेल ने 17 गेंदों पर 24 रन बनाते हुए मैच दिल्ली कैपिटल्स की तरफ किया। लेकिन उनके गलत समय पर रन आउट हो गए और दिल्ली को अंतिम 5 ओवरों में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। 17वें ओवर में दिल्ली ने 14 रन बनाकर जिसमें रोवमन पॉवेल ने एक चौका और छक्का लगाया। रोवमन पॉवेल ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाते हुए अपनी टीम ने 147 रनों का स्कोर बनाते हुए दिल्ली टीम को जीत दिलाई।

(IPL 2022 )

यह भी पढ़ें : PBKS vs LSG के बीच आज पुणे में खेला जाएगा 42वां मुकाबला

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox