होम / England Lead the series with 1-0 : डेविड मलान के शतक ने इंगलैंड को दिलाई जीत

England Lead the series with 1-0 : डेविड मलान के शतक ने इंगलैंड को दिलाई जीत

• LAST UPDATED : March 2, 2023

पहले एकदिवसीय मैच में इंगलैंड ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (England Lead the series with 1-0 ): इंगलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था लेकिन टीम के बैटर्स अपने कप्तान के फैसले के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। पूरी टीम मात्र 209 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से इंग्लिश टीम को जीत के लिए 210 रन का आसान लक्ष्य मिला।

टीम ने खोए शुरुआती विकेट, मलान ने संभाला मोर्चा

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए इंगलैंड की टीम ने शुरुआती विकेट जल्द खो दिए। टीम ने अपना पहला विकेट मात्र चार रन पर गवांने के बाद निर्धारित अंतराल पर विकेट गवांए और कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई। एक छोर पर जहां विकेट लगातार गिर रहे थे वहीं दूसरे छोर पर तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे डेविड मलान डटे रहे। मलान ने विकेट गिरने का दवाब अपने ऊपर नहीं आने दिया और आसानी से अपने शॉट्स खेलते रहे। मलान ने 145 गेंदों में नाबाद 114 रन अविजित पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया। इस दौरान मलान के बल्ले से आठ चौके और चार छक्के भी निकले।

बड़ी साझेदारी बनाने में नाकाम रहे बांग्लादेश के बैटर्स

इंगलैंड के सभी गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी की। इंगलैंड की गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश की पूरी पारी में कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई। टीम की तरफ से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी 53 रन की साझेदारी हुई। इसके साथ ही पूरी पारी के दौरान मात्र एक अर्धशतकीय पारी खेली गई। नज्मुल हुसैन ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 58 रन बनाए।

इंगलैंड के सभी गेंदबाजों को मिले विकेट

मैच के दौरान इंगलैंड की तरफ से कुल 6 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। इस दौरान सभी ने अनुशासन से गेंदबाजी करते हुए विकेट झटके। इस सीरीज से लंबे समय बाद अंतरराष्टÑीय क्रिकेट में वापसी करते हुए जोफरा आॅर्चर ने 10 ओवर में मात्र 37 रन देते हुए दो विकेट झटके। हालांकि जोफरा आॅर्चर थोड़े लय से बाहर दिखाई दिए और उन्होंने 3 नोबॉल व चार वाइड बॉल फेंकते हुए सात अतिरिक्त रन दिए।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox