Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की 1 विकेट से हार, मैच के बाद फैंस के बीच मारपीट

इंडिया न्यूज, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड का चौथ मुकाबला पाकिस्तन और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने अफगानिस्तन को 1 विकट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं अफगानिस्तन एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 129 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पिछा करते हुए पाकिस्तान ने 9 विकटों के नुकसान पर 131 रन बनाकर जीत हासिल की।

पाकिस्तान बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शादाब खान ने 36, इफ्तिखार अहमद ने 30 और मोहम्मद रिजवान ने 20 रन बनाए। वहीं नसीम शाह 4 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के गेंदबाजी में फजलहक फारूकी और फरीद अहमद ने 3-3 विकेट चटकाए। इसके अलावा राशिद खान को भी दो विकेट मिले।

पाकिस्तान को जीत के लिए आखरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी। इस आखरी ओवर नसीम शाह ने लगातार 2 छक्के लगाकर पूरा मैच ही पलट दिया। उन्होंने फजलहक फारूकी की पहली 2 गेदों पर छक्का लगाया और मैच खत्म किया।

इसी के साथ भारत और अफगानिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के बाद दोनों टीमों के दर्शकों के बीच भारी बवाल हो गया। मैच के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस के बीच जमकर मारपीट हुई। इससे सभी क्रिकेट फैंस बेहद नाखुश हैं।

मैच के बाद दोनों टीमों के फैंस स्टेडियम में ही भिड़ गए और अफगानिस्तान के फैंस ने पाकिस्तानियों की कुर्सियों के साथ पिटाई की। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल लीं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर मारा। स्टेडियम के बाहर भी पाकिस्तानी फैंस के साथ मारपीट हुई।

इस मैच में दूसरी पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के फरीद अहमद कर रहे थे। पाकिस्तान के आसिफ अली ने उनके ओवर की चौथी गेंद पर छ्कका लगाया। लेकिन फरीद अहमद ने अगली ही गेंद पर शानदार वापसी करते हुए आसिफ को आउट कर दिया और पवेलियन वापिस भेज दिया।

इसके बाद फरीद ने विकेट का सेलिब्रेशन करते हुए उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया और कुछ शब्द भी कहे। जवाब में आसिफ ने भी कुछ कहा और मामला इतना बढ़ गया की आसिफ ने फरीद को मारने के लिए अपना बल्ला तक तान लिया।

अंत में अंपायर बीच-बचाव के लिए आए और मामला शांत हुआ। बहरहाल, दोनों पक्षों को किसी तरह शांत कराया गया। लेकिन यह बवाल यहीं पर खत्म नहीं हुआ। मैच के बाद अफगानिस्तान के फैंस ने कुर्सियों के साथ पाकिस्तान के फैंस की धुनाई की।

यह भी पढ़ें : Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

Connect With Us: Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Counting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कल…

14 mins ago

Accident In Bhiwani : ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident In Bhiwani : भिवानी जिला के गांव बलियाली में…

59 mins ago

Rewari News : रेवाड़ी में 21 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा में एक…

1 hour ago

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा India…

2 hours ago

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है :  कुमारी सैलजा राहुल…

3 hours ago

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

India News Haryana, Haryana Elections 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों के परिणाम को लेकर कांग्रेस…

3 hours ago