होम / IPL 2022 के 1st क्वालीफायर मुकाबले में RR के खिलाफ GT की 7 विकटों से जीत, GT फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

IPL 2022 के 1st क्वालीफायर मुकाबले में RR के खिलाफ GT की 7 विकटों से जीत, GT फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

• LAST UPDATED : May 25, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News : आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में कल यानी मंगलवार को हुए पहले क्वालीफायर मुकाबला में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान में खेला गया था। इस सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 7 विकटों से हराकर इस सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

IPL 2022 LSG vs RCB Eliminator Match

आईवीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस को पहली बार शामिल किया गया था और गुजरात टीम का प्रदर्शन इस सीजन में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर फाइनल में अपनी जगह बनाने वाली पहली टीम बनी है। हालांकि इस मैच में हारने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास फाइनल में पहुंचने का फिलहाल एक और मौका है।

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए

IPL 2022 LSG vs RCB Eliminator Match

गुजरात टाइट्ंस और राजस्थान के बीच हुए इस मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। राजस्थान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत कुछ खास नही रही। राजस्थान रॉयल के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत की।

लेकिन यशस्वी जयसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए। संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और दूसरी तरफ जोस बटलर अपनी विकेट बचा कर खेलते रहे।

लेकिन सैमसन के आउट होने के बाद जोस बटलर ने अपने हाथ खोलने शुरू किये और धीमी शुरूआत के बावजूद 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। बटलर ने 56 गेंदों में 89 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। बटलर की इस शानदार पारी की बदौलत राजस्थान ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 188 रन बनाए।

राजस्थान के खिलाफ डेविड का बेहतरीन प्रदर्शन

First Team To Reach IPL 2022 GT Final

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम की शुरूआत भी कुछ खास अच्छी नहीं रही। रिद्धिमान साहा गुजरात की पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन वापिस लौट गए। उनकी विकेट ट्रेंट बोल्ट के खाते में गई। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल मैथ्यू वेड ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पॉवरप्ले के पहले 6 ओवरों में गुजरात के स्कोर को 60 रनों के पार पहुंचा दिया।

गुजरात ने शुरू से ही अपने आप को इस रन चेस में जीवित रखा। कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी नाबाद 40 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन डेविड मिलर ने राजस्थान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। डेविड मिलर ने इस मैच में 38 गेंदों में 68 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

प्लेयर ऑफ द मैच डेविड मिलर

First Team To Reach IPL 2022 GT Final

गुजरात को इस मैच में जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन बनाने थे। जिसे डेविड मिलर ने 20वें ओवर की पहली 3 गेंदों में 3 छक्के जड़कर ही हांसिल कर लिया। डेविड मिलर की इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Playing XI GT 

कप्तान हार्दिक पांड्या, रिद्धिमान साहा , शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी

Playing XI RR

कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

यह भी पढ़ें : IPL 2022 2nd क्वालीफायर मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे LSG vs RCB होंगी आमने सामने

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox