होम / IND vs AUS 3rd Test : आस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा तीसरा टेस्ट मैच

IND vs AUS 3rd Test : आस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा तीसरा टेस्ट मैच

• LAST UPDATED : February 27, 2023

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रहा है भारतीय टीम का दबदबा

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (IND vs AUS 3rd Test ): भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी 2023 का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया की टीम सीरीज के पहले दोनों मैच हार चुकी है। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में भी उसकी मुश्किलें कम होती हुई दिखाई नहीं दे रही हैं। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भी भारतीय टीम का दबदबा रहा है और टीम ने यहां खेले गए अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। यहां पर भी पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार रही है।

चौथी पारी में बल्लेबाजी करना सबसे मुश्किल

इंदौर में यदि पिछले टेस्ट मैचों के परिणाम देखे जाएं तो यह तय है कि यहां पारी दर पारी स्कोर कम होता जाता है। यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हमेशा फायदे में रहती है। पहली पारी में जहां यहां पर औसत स्कोर 353 है तो वहीं चौथी पारी में यहां पर औसत स्कोर मात्र 153 है। इससे पता चलता है कि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल हो जाता है।

होल्कर में कोहली-अश्विन का दबदबा

यदि खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय टीम के बैटर विराट कोहली और गेंदबाज आर अश्विन का जादू यहां पर खूब चलता है। कोहली ने जहां विराट कोहली ने 76 की औसत से एक दोहरे शतक सहित कुल 228 रन बनाए हैं तो वहीं आर अश्विन ने 3.14 की औसत से रन देते हुए कुल 18 विकेट झटके हैं। भारतीय टीम ने यहां खेले गए अपने दोनों मैच क्रमश : 321 रन व एक पारी और 130 रन से जीते हैं।

इस तरह से जीते पहले दोनों मैच

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दोनों टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है।
आपको बता दें कि, नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराया था। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा। उस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को 6 विकेट से हराया था।

आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश रवाना

तीसरे टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। इसके चलते आस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। टीम के अनुभवी और सलामी बैटर डेविड वार्नर चोट के चलते स्वदेश लौट चुके हैं। इसके साथ ही नियमित कप्तान पेट कमिंस निजी कारणों के चलते आस्ट्रेलिया चले गए थे। पहले यह कहा जा रहा था कि वे तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन अब उन्होंने इससे इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox