होम / Ind vs Aus Test Series Update : डेविड वार्नर चोट के चलते स्वदेश लौटे

Ind vs Aus Test Series Update : डेविड वार्नर चोट के चलते स्वदेश लौटे

• LAST UPDATED : February 21, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Ind vs Aus Test Series Update ) : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया पर 2-0 से बढ़त हासिल कर चुकी है। सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। भारतीय टीम जहां दो मैच जीतकर सीरीज में अपना दबदबा कायम कर चुकी है वहीं आस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें थोड़ी सी बढ़ गई हैं।

टीम के सलामी और अनुभवी बैटर डेविड वार्नर चोट के कारण स्वदेश रवाना हो चुके हैं। उनका सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच खेलना संदिग्ध लग रहा है। इससे पहले कप्तान पेट कमिंस भी स्वदेश लौट चुके हैं। उनके परिवार में किसी को सेहत संबंधी गंभीर समस्या है। टीम प्रबंधन यह कह रहा है कि वे तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं है।

सीरीज में अभी तक रहा स्पिन गेंदबाजों का दबदबा

इस टेस्ट सीरीज में अभी तक हुए दोनों टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा दिखाई दिया है। तेज गेंदबाजों में दोनों टीमों की तरफ से केवल मोहम्मद शमी ने ही विकेट चटकाए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज भी भारतीय पिचों पर कोई खास गेंदबाजी नहीं कर पाएं हैं।

कोई भी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पा रही

मौजूदा टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें रन बनाने के लिए जूझती दिखाई दी है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ही भारतीय टीम 400 रन बनाने में कामयाब रही थी। इसके बाद दोनों में से कोई भी टीम 300 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है।

तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया दे सकती है चुनौती

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम रोहित एंड कंपनी को कड़ी चुनौती देती हुई नजर आ सकती है। गौरतलब है कि इस टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई खेमे में लेग स्पिनर माइकल स्वेपसन, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की वापसी हो सकती है।

इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में स्टार्क और हेजलवुड फिट न होने की वजय से नहीं खेल पाए थे। अब ये दोनों गेंदबाज फिट हैं और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि इन दोनों को अंतिम 11 में जगह मिलती है या नहीं यह टीम प्रबंधन विकेट की हालत देखने के बाद ही तय करेगा।

यह भी पढ़ें : इंगलैंड ने पहला टेस्ट मैच 267 रन से जीता

यह भी पढ़ें :  Women T 20 World Cup Live Score : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox