होम / IND vs SL श्रीलंका को भारत ने 6 विकेट से हराया

IND vs SL श्रीलंका को भारत ने 6 विकेट से हराया

• LAST UPDATED : February 28, 2022

IND vs SL

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IND vs SL
लखनऊ में एक और धर्मशाला में 2 मैचों की इस सीरिज यानि तीनों खेलों पर विजय हासिल की है। सोमवार को भारत ने श्रीलंका को आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेटों से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप कर लिया है। मालूम हो कि टीम इंडिया के सामने 147 रनों का लक्ष्य था, जिसे भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में 19 गेंद पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 मैचों में तीन फिफ्टी लगाने वाले श्रेयस अय्यर (69) टॉप स्कोरर रहे। भारत की इस फॉर्मेट में ये लगातार 12वीं जीत है।

भारत की शुरुआती पारी रही खराब ( India Won T20 series by 3-0)

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की आरंभिक पारी खराब रही और दूसरे ओवर में दुष्मंता चमीरा ने रोहित शर्मा को जल्द ही आउट कर दिया। आउट होने से पहले रोहित को एक जीवनदान मिला था। दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए 28 गेंदों पर 45 रन जोड़े। नजरें जमा चुके सैमसन (18) रन बनाकर करुणारत्ने को अपना विकेट दे बैठे।

श्रेयस ने छक्का लगाकर तीसरी फिफ्टी पूरी की

तीसरे विकेट के लिए अय्यर ने दीपक हुड्डा के सााथ मिलकर 38 रन जोड़े। लय में नजर आ रहे हुड्डा 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर किलन बॉल्ड हुए। अगले ही ओवर में श्रेयस ने छक्का लगाकर सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी पूरी की। वेंकटेश अय्यर (5) ज्लद ही कुमारा की गेंद पर आउट हुए।

India Won T20 series by 3-0

दुष्मंता चमीरा ने टी20 में छठी बार रोहित को आउट किया। इस सीरीज में रोहित शर्मा ने 3 पारियों में केवल 50 ही बनाए। रोहित शर्मा बतौर टी 20 ओपनर 29वीं बार सिंगल डिजिट के स्कोर में आउट हुए।

टेस्ट मैच का शेड्यूल

  • 4 से 8 मार्च पहला टेस्ट (मोहाली)
  • 12 से 16 मार्च दूसरा टेस्ट (डी/एन) (बेंगलुरु)

Also Read: Corona Cases 28 Februarya 2022 कोरोना के मरीजों की संख्या घटी, आज आए 10302 केस

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox