पहले अंतरराष्ट्रीय T-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 7 विकटों से हार, भारत टीम के लिए पंत की कप्तानी रही फ्लॉप

इंडिया न्यूज, Sports News: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वीरवार के दिन खेले गए अंतरराष्ट्रीय टी 20 सीरिज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकटों से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में भारत टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकटों के नुकसान पर 211 रनों का स्कोर बनाया। इस मुकाबले में भारत टीम की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर 76 रन ईशान किशन ने बनाया। साउथ अफ्रीका टीम ने लक्ष्य का पिछा करते हुए 19.1 ओवर में तीन विकेटों के नुकसान 212 रन बनाकर इस मुकाबले में जीत दर्ज की ।

ऋषभ पंत पहले टी-20 मैच में टीम को जीत दिलाने में रहे असफल

पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में भारत टीम की सबसे बड़ी हार की वजह गेंदबाजी रही। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए टीम के अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 43 रन दिए व आवेश खान ने 4 ओवरों में 35 रन, हर्षल पटेल 4 ओवर में सबसे ज्यादा 43 रन दिए। भारत टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। बता दे की कप्तान ऋषभ पंत ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहले से केवल 2.1 ओवर ही करवाए। वहीं उन्होंने मिलर का एक गलत DRS भी लिया।

अय्यर का कैच छोड़ना पड़ा भारी

भारत टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले लगातार 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कल के इस मुकाबले में हार कर भारत टीम की साउथ अफ्रिका के खिलाफ यह छठी हार है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर ने डुसेन का कैच छोड़कर मैच का रूख बदल दिया और यह कैच छोड़ना भारत टीम को महंगा साबित हुआ।

साउथ अफ्रीका का स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 148 रन था, लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डुसेन का कैच छोड़ दिया ये कैच छुटने के बाद डुसेन ने 46 गेंदो पर 75 रनों की शानदार पारी खेली। मिलर के साथ मिलकर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी कर डाली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत टीम का प्रदर्शन

भारत टीम के लिए पहले बल्लबाजी करते हुए ईशान किशन ने 48 गेंदो पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और ऋतुरात गायकवाड ने 15 गेंदो पर 23, श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदो पर 36, वहीं चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए भारत टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने 16 गेंदो पर 29 रन, और इनके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्य ने 12 गेंदो पर 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन इस मैच में भारत टीम की गेंदबाजी फ्लॉप साबित हुई और टीम को इस मैच में 7 विकटोें से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: मेजबान तो हरियाणा है ही, उम्मीद है कि खेलो इंडिया के चैंपियन भी हम होंगे : मनोहर लाल

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Postal Department द्वारा 7 से 10 अक्तूबर तक विशेष जागरूकता कैंप किए जाएंगे आयोजित 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Postal Department :  डाक विभाग द्वारा आम व्यक्ति को डाकघर…

5 hours ago

Martyr Mahendra Singh का सैनिक सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, ग्रामीणों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Martyr Mahendra Singh : जिला के गांव लावण निवासी लगभग…

6 hours ago

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Counting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कल…

6 hours ago

Accident In Bhiwani : ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident In Bhiwani : भिवानी जिला के गांव बलियाली में…

7 hours ago

Rewari News : रेवाड़ी में 21 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा में एक…

8 hours ago