होम / India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs श्रीलंका के 184 रनों के लक्ष्य को पूरा कर इंडिया टीम ने दर्ज करी जीत

India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs श्रीलंका के 184 रनों के लक्ष्य को पूरा कर इंडिया टीम ने दर्ज करी जीत

• LAST UPDATED : February 27, 2022

India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs श्रीलंका के 184 रनों के लक्ष्य को पूरा कर इंडिया टीम ने दर्ज करी जीत

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली ।

India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs : श्रीलंका द्वारा इंडिया टीम को दिए गए 184 रनों के लक्ष्य को पूरा कर इंडिया टीम ने टी-20 मैच में जीत दर्ज करवाई । इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंका की और से ओपनिंग बल्लेबाज प्रथम निसानका और गुनाथिल्लेके ने पारी की शुरूआत की। 20 ओवर खेलकर श्रीलंका ने भारत को 184 रनों का लक्ष्य दिया था।

जीत के लिए 184 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 17.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बना लिए। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 74 (44 गेंद) और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 (18 गेंद) रन बनाए। संजू सैमसन ने 39 रन की पारी खेली।

श्रीलंका की पारी India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs 

श्रीलंका की ओर से बेहतरीन पारी की शुरुआत पाथुम निसानका ने खेली थी। पाथुम निसानका ने 53 गेंदें खेलकर 73 रनों बनाए थे। और भुवनेश्वर की गेंद पर छइह आउट हो गए है। गुनाथिल्लेके 38 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए है। असलंका महज 2 गेंदें खेलकर चहज की गेंद पर आउट हो गए है। कामिल मिश्रा महज 1 रन बनाकर हश्रल पटेल की गेंद पर श्रेय्यस के हाथों कैच थमा बैठे। चांदीमल बुमराह की गेंद पर रोहित के हाथ में कैच थमा बैठे। कप्तान दसुन सनाका ने महज 19 गेंदें खेलकर नाबाद 47 रन बनाए थे रहे। उनका साथ करूणारत्ने ने दिया।

इंडिया की पारी India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs

इंडिया की ओर से पारी की शुरूआत करने आए रोहित ओर ईशान किशन। आज ओपनर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सके रोहित शर्मा शुरू में ही गलत शॉट खेलकर दुशमनथा चमीरा की गेंद पर आउट हो गए। ईशान किशन का बल्ला भी ठिक तरह से नहीं चला वो भी 16 रन बनाकर दशुन शनाका की गेंद पर लाहीरू कुमारा के हाथों में कैच थमा बैठे। संजु सैमसन एक बेहतरीन पारी खेल कर आउट हो गए।

उन्होंने 25 गेंदों की मदद पर 2 चौके और 3 छक्के लगाकर 39 रन बनाए और फरनैडो की गेंद पर कैच आउट हो गए। पारी को श्रेय्यस अय्यर ने और रविंन्द्र जडेजा ने संभाला। श्रेय्यस अय्यर ने आज जबरदस्त पारी खेली उन्होंने 40 गेंदों में 5 चौके और 4 सिक्स की मदद से नाबाद 69 रन बनाए। रविन्द्र जडेजा ने तेजी से 15 गेंदों में 39 रन बनाए और मैच वीनिंग पारी खेली।

इंडिया टीम के खिलाड़ी

रोहित शर्मा(कप्तान),ईशान किशन(विकेटकीपर),श्रेयस अय्यर,संजू सैमसन,दीपक हुड्डा,रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर,हर्षल पटेल,भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह,युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका टीम के खिलाड़ी

दासुन शनाका (कप्तान),पाथुम निसंका,कामिल मिशारा,चरिथ असलंका,दिनेश चंडीमल(विकेटकीपर), चमिका करुणारत्ने,प्रवीण जयविक्रमा,दुष्मंता चमीरा,लाहिरु कुमारा,बिनुरा फर्नांडो,दनुष्का गुणथिलक।

India Team Registered Victory By Completing Sri Lanka’s Target of 184 Runs 

READ MORE :10 Thousand Active Cases of Corona Found Across The Country देश भर में 10 हजार मिले कोरोना के एक्टिव केस

Connect With Us : Twitter Facebook