होम / India vs Australia Test Match Live : 177 रन पर सिमटी आस्ट्रेलिया की पहली पारी

India vs Australia Test Match Live : 177 रन पर सिमटी आस्ट्रेलिया की पहली पारी

• LAST UPDATED : February 9, 2023

टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते ही चमके रविंद्र जडेजा, झटके पांच विकेट

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (India vs Australia Test Match Live ) : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में आस्ट्रेलियाई टीम 177 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और आस्ट्रेलियाई टीम का कोई भी बैटर लंबी पारी नहीं खेल सका।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने मैच की शुरुआत में ही जहां आस्ट्रेलिया के सलामी बैटर डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा को आउट किया वहीं भारतीय स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने बाकी के बचे विकेट आपस में बांटते हुए टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में ला दिया।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी थी बैटिंग

इससे पहले आस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था लेकिन टीम के बैटर अपने कप्तान के फैसले के मुताबिक बैटिंग नहीं कर पाए और एक-एक करके विकेट गिरते चले गए। टीम ने दिन के शुरुआती तीन ओवर के अंदर ही अपने सलामी खिलाड़ी गवा दिए थे। जिसके बाद वह इस प्रेशर से उबर नहीं पाई और पूरी टीम मात्र 63.5 ओवर में 177 रन बनाकर आउट हो गई। आस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

रविंद्र जडेजा ने लिए पांच, अश्विन ने 3 विकेट

भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बैटर पर पूरी तरह से अपना दबाव बनाए रखा। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने चोट के बाद वापसी करते हुए 22 ओवर में मात्र 47 रन देकर पांच विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 3 विकेट झटक कर आस्टेÑलिया की पारी मात्र 177 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox