होम / India vs England 1st ODI Match: भारत vs इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला आज

India vs England 1st ODI Match: भारत vs इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला आज

• LAST UPDATED : July 12, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (India vs England 1st ODI Match): भारत और इंग्लैंड कें बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार शाम 5.30 बजे शुरू होगा। मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले 5.00 बजे टॉस होगा। भारत ने टी-20 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सीरीज अपने नाम दर्ज की थी।

India vs England 1st ODI Match

भारत टीम अपनी इसी लय को वनडे में भी बरकरार रख सकता है। क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर यह सामने आई है कि टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ग्रोइन की इंजरी से जूझ रहे हैं। जिस वजह से आज वह इस मुकाबले में बाहर हो सकते है।

8 साल के बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का मौका

इंग्लैंड के पास वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ सीरीज जीतने का 8 साल के बाद मौका मिला हैं। भारत ने अंतिम बार 2014 में इंग्लैंड में वनडे सीरीज पर कब्जा किया था। उस समय भारत टीम ने इस सीरीज में 3-1 से आपने नाम की थी। इसके बाद वर्ष 2018 में तीन मैचों की सीरीज में भारत टीम 1-2 से हारी थी। वहीं 2019 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 1 मैच हुआ था। जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। भारत टीम को इंग्लैंड में सीरीज जीतने का मौका 8 साल के बाद मिला हैं।

इंग्लैंड लेना चाहेगी पिछली हार का बदला  

वहीं इंग्लैंड की टीम टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में साधारण प्रदर्शन किया था। लेकिन तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 17 रन से जीत दर्ज की थी। अब देखना यह होगा कि वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम कैसा प्रदर्शन करती है। इस मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और सोनी लिव एप्प पर किया जाएगा।

दोनों टीमों की संभावित Playing XI 

India vs England 1st ODI Match

India Playing XI 

कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

England Playing XI 

कप्तान जोस बटलर, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स,  विकेटकीपर), मोइन अली, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, क्रेग ओवरटन/मैट पार्किंसन, रीस टॉपली

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने दिया पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को जवाब:बोले- उन्हें नहीं पता अंदर क्या हो रहा है

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox