होम / India Win 1st Test Match 188 रन से जीता पहला टेस्ट मैच

India Win 1st Test Match 188 रन से जीता पहला टेस्ट मैच

• LAST UPDATED : December 18, 2022

2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

इंडिया न्यूज, चटगांव India Win 1st Test Match : बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 188 रन से हरा दिया। मैच के अंतिम और पांचवे दिन बांग्लादेशी टीम 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 324 रन बनाकर आल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज जाकिर हुसैन ने 100 रन बनाकर व शकीब उल हसन ने 84 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों को डटकर सामना किया। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया जिससे भारत ने आसानी से टेस्ट मैच जीत लिया।

भारतीय स्पिन गेंदबाजों का रहा दबदबा

पूरे टेस्ट मैच के दौरान भारत के स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा। हालांकि तेज गेंदबाजों ने भी टीम को शुरुआती विकेट दिलाए लेकिन स्पिन गेंदबाजों ने दोनों पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली पारी में जहां कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए वहीं दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने चार विकेट चटकाए। इसके अलावा कुदलीप यादव ने भी तीन खिलाड़ियों को आउट किया।

शुभमन गिल और पुजारा की बेहतरीन पारियां

India Win 1st Test Match

दूसरी पारी में भारतीय बैटर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने शतक पूरे किए। इस दौरान शुभमन गिल ने 152 गेंद खेलकर 110 रन बनाए वहीं पुजारा ने 51 पारियों बाद शतक पूरा करते हुए 130 गेंद खेलकर 102 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे और मात्र 23 रन बनाकर आउट हो गए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox