होम / World University Games 2023 में भारतीय तीरंदाजों और निशानेबाजों ने 6 पदक और जीते

World University Games 2023 में भारतीय तीरंदाजों और निशानेबाजों ने 6 पदक और जीते

• LAST UPDATED : July 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), University Games, नयी दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों और तीरंदाजों ने चीन के चेंगडू में हो रहे यूनिवर्सिटी खेलों में सोमवार को छह पदक और जीते। निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और दिव्यांश, अर्जुन बाबूता ने 10 मीटर एयर राइफल पुरूष टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। दोनों ने 1894.7 का स्कोर किया जबकि चीन के शिनमियाओ, सोंग बुहार और झू शियाओझोंग ने 1881.9 अंक के साथ रजत पदक जीता। कजाख्स्तान तीसरे स्थान पर रहा।

ऐश्वर्य ने 252.6 अंक के साथ पीला तमगा जीता

पुरूषों के व्यक्तिगत वर्ग में ऐश्वर्य ने 252.6 अंक के साथ पीला तमगा जीता जबकि दिव्यांश को रजत पदक मिला। चीन के बुहान तीसरे स्थान पर रहे। कंपाउंड तीरंदाजी में भारत को दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक मिला। अवनीत कौर ने अमेरिका की एलिसा ग्रेस स्टरगिल को हराकर महिला वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। वहीं पुरूषों के व्यक्तिगत वर्ग में संग्रामप्रीत बिस्ला को स्वर्ण और अमन सैनी को कांस्य पदक मिला। भारत नौ स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य समेत 17 पदक लेकर तालिका में जापान के साथ दूसरे स्थान पर है। चीन 21 पदक लेकर शीर्ष पर है।

यह भी पढ़ें : ODI World Cup 2023 : बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध को वर्ल्डकप इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी में अहम जिम्मेदारी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox