होम / Indian women’s hockey team : ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

Indian women’s hockey team : ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

• LAST UPDATED : April 26, 2023
  • एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए पांच मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी 

India News (इंडिया न्यूज़), Indian women’s hockey team, नई दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में पांच मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। भारतीय टीम का यह दौरा 18 मई को शुरू होकर 27 मई को समाप्त होगा। भारतीय टीम पहले तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम का सामना करेगी जबकि अंतिम दो मैच ऑस्ट्रेलिया ए टीम से खेलेगी। सभी मैच एडिलेड में खेले जाएंगे।

भारत अपना पहला मैच 18 मई को खेलेगा

भारत अपना पहला मैच 18 मई को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा जबकि इसके बाद अगले दो मैच 20 और 21 मई को खेले जाएंगे। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया ए से 25 और 27 मई को मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम अभी विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है जबकि भारतीय टीम आठवें स्थान पर है। भारतीय टीम का यह दौरा एशियाई खेलों की तैयारी के सिलसिले में आयोजित किया जाएगा जिनका आयोजन इस साल सितंबर अक्टूबर में होना है।

एशियाई खेलों की तैयारियों को देखते हुए बेहद महत्वपूर्ण : भारतीय कोच

भारतीय कोच यानेके शोपमैन ने इस दौरे के बारे में कहा,‘‘ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलने से हमें यह आकलन करने में मदद मिलेगी कि हम दुनिया की चोटी की महिला टीमों के सामने किस स्थिति में हैं। ’’ उन्होंने कहा,‘‘ सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह श्रृंखला चीन में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों को देखते हुए बेहद महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इससे हमें यह पता करने में मदद मिलेगी कि हमें किन विभागों में सुधार और बदलाव करने की जरूरत है। इसलिए यह श्रृंखला हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी।’’

भारत ने पिछले साल दिसंबर में एफआईएच महिला नेशंस कप में मेजबान स्पेन को हराकर खिताब जीता था और वह इस प्रदर्शन से प्रेरणा लेकर बढ़े मनोबल के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। भारतीय टीम अभी बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर में अभ्यास शिविर में भाग ले रही है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox