होम / दूसरे ODI मुकाबले में भारत की 100 रनों से हार, इंग्लैंड गेंदबाज टोपली ने चटकाए 6 विकेट

दूसरे ODI मुकाबले में भारत की 100 रनों से हार, इंग्लैंड गेंदबाज टोपली ने चटकाए 6 विकेट

• LAST UPDATED : July 15, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (India vs England 2nd ODI): भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें भारतीय गेंदबाज बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट चटकाए थे। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

रीसे टोपली ने चटकाए 6 विकेट 

India vs England 2nd ODI

दूसरे वनडे में भारत टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए। जिसके बाद लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारत टीम ने जवाब में 38.5 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाज रीसे टोपली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए। (India vs England 2nd ODI)

भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने बनाए। दोनों ही खिलाड़ियों के बल्ले से 29-29 रन निकले। वहीं इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोईन अली ने बनाए। इन्होंने 64 गेंद में 47 रन की शानदार पारी खेली।

हिटमैन जीत दिलाने में रहे असफल

India vs England 2nd ODI

भारत टीम ने अपना पहला विकेट केवल 4 रन पर गवाया। वहीं रोहित शर्मा केवल 0 रन बनाकर पवेलियन लोट गए। इनके बाद बल्लेबाजी करने आए धवन का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा, ये केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम मैनेजमेंट ने सूर्य कुमार यादव से पहले ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने भेजा जो की अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे और 0 रन बनाकर आउट हो गए।

कोहली एक बार फिर फ्लॉप (India vs England 2nd ODI)

India vs England 2nd ODI

चोटिल होने की वजह विराट कोहली पहले वनडे में टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। लेकिन दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर की जगह खेलते हुए कोहली की टीम में वापसी हुई। लेकिन एक बार फिर वो कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने ने 25 गेंद पर केवल 16 रन ही बना पाए। जिस दौरान उन्होंने 3 चौके भी लगाए।

भारत टीम के 4 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक और सूर्यकुमार यादव की साझेदारी ने 54 गेंद का सामना करते हुए 42 रन बनाए। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज रीसे टोपली ने सूर्या का विकेट चटका कर इंग्लैंड टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। (India vs England 2nd ODI)

दोनों टीमों की Playing XI 

India Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल

England Playing XI

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, क्रेग ओवरटन और रीसे टोपली

India vs England 2nd ODI

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में इंग्लैंड की 10 विकेट से हार, बुमराह ने चटकाए 6 विकेट

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox