होम / India vs WI 3nd ODI: भारत ने तीसरे वनडे में 119 रन से की जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप

India vs WI 3nd ODI: भारत ने तीसरे वनडे में 119 रन से की जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप

• LAST UPDATED : July 28, 2022

इंडिया न्यूज़, India vs WI 3nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारत पहली बार वेस्टइंडीज को उसी के घर में क्लीन स्वीप करने में सफल रही है। भारत ने 39 साल में पहली बार वेस्टइंडीज को उसी के घर में क्लीन स्वीप किया है।

India vs WI 3nd ODI

भारत टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकटों के 225 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जिसमें शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान शिखर धवन ने 58 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन बनाए। लेकिन इसी दौरान बारिश होने की वजह भारतीय पारी को वहीं समाप्त कर दिया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का प्रदर्शन

India vs WI 3nd ODI

डकवर्थ लेविस नियम के तहत वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन वेस्टइंडीज टीम 26 ओवर में 137 रन के स्कोर पर सिमट गई। बल्लेबाजी के दौरान ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने 42-42 रन बनाए। वहीं भारत के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले। अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में 1-1 विकेट गया।

धवन ने जड़ा अर्धशतक

India vs WI 3nd ODI

भारत टीम के कप्तान धवन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने वनडे करियर का 37वां अर्धशतक लगाया और उसके बाद आउट हुए। इस पारी में उनके बल्ले से 58 रन निकले। शुभमन गिल और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी निभाई। जिसके सामने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों हावी नहीं हो पाए। इस साझेदारी में धवन ने 58 और शुभमन ने 51 रनों का योगदान दिया।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज का प्रदर्शन

India vs WI 3nd ODI

वेस्टइंडीज का शुरूआती प्रदर्शन कुछ खास नही रहा। बल्लेबाजी के दौरान काइल मेयर्स और शेमर ब्रूक्स ने एक ही ओवर में मोहम्मद सिराज के हाथों अपने विकट गवा दिए। इनके बाद शाई होप कुछ देर तक ही पारी संभालने में सफल रहे, लेकिन वो 33 गेंद में 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। ब्रैंडन किंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंद में 42 रन बनाए, लेकिन वे अक्षर पटेल की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम भारत के आक्रमण गेंदबाजों के सामने टिक नही पाई।

दोनों टीमों की Playing XI 

India Playing XI 

कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा

West Indies Playing XI 

शाई होप, ब्रैंडन किंग, कीसी कार्टी, शेमार ब्रूक्स, निकोलस पूरन, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अकील होसेन, हेडन वॉल्श, जेडन सील्स

India vs WI 3nd ODI

यह भी पढ़ें : Commonwealth Games 2022 में हरियाणा के 43 खिलाड़ि लेंगे हिस्सा, 26 बेटियों दिखाएगी दमखम

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 579 नए कोरोना मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox