होम / India vs West-Indies: भारत की पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 रन से जीत, संजू ने विकेटकीपिंग से दिलाई जीत

India vs West-Indies: भारत की पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 रन से जीत, संजू ने विकेटकीपिंग से दिलाई जीत

• LAST UPDATED : July 23, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (India vs West-Indies): भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबल पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया जिसमें भारत ने तीन रन से जीत दर्ज की है। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो चुका है। वेस्टइंडीज टीम को जीत के लिए आखरी ओवर में 15 रन की आवश्यकता थी, लेकिन संजू सैमसन ने अपनी विकेटकीपिंग से भारत को जीत दिलाने में सफल रहे।

India vs West-Indies

भारत टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 7 विकटों के नुकसान पर 308 रन का लक्ष्य रखा था। जिस दौरना कप्तान शिखर धवन ने (97), शुभमन गिल (64) और श्रेयस अय्यर (54) ने हाफ सेंचुरी लगाई। (India vs West-Indies)

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज टीम ने की ओर से काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 75 रन और ब्रैंडन किंग (54) के अर्धशतकों ने विंडीज को खेल में जिंदा रहने में मदद की। अंत में, अकील होसेन (32) और रोमारियो शेफर्ड (39) रन की शानदार पारी ने वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाया।

India vs West-Indies

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए। लेकिन वेस्टइंडीज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्कोर बोर्ड 300 के पार पहुंचाया।

लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 3 रन की रोमांचक जीत हासिल करने के लिए अंत में दबाव को काफी अच्छे से सोखा। आखिरी ओवर में सिराज ने अपना संयम बनाए रखा और विंडीज को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को दूसरा वनडे मैच होगा। (India vs West-Indies)

दोनों टीमों की Playing XI

India Playing XI 

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा

West Indies Playing XI 

शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स

India vs West-Indies

यह भी पढ़ें : Neeraj Chopra: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox