होम / IPL 2022 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे GT vs CSK होंगी आमने सामने

IPL 2022 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे GT vs CSK होंगी आमने सामने

• LAST UPDATED : May 24, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News : आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आज शाम 7.30 बजे पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस को अपने पिछले मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं राजस्थान ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज कर आज क्वालीफायर में खेलने उतरेगी।

इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा हैं। गुजरात ने 14 मैचों में से 10 मैचों में जीत देर्ज कर 20 अंको के साथ प्रथम स्थान पर है। वहीं राजस्थान ने 14 मैचों में से 9 में जीत दर्ज कर 18 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

बारिश के कारण 5-5 ओवरों का हो सकता है मैच

आज के मैच में मौसम को देखते हुए अगर बारिश के कारण प्लेऑफ मैच रुकता है, तो मैच को रात के 12.50 बजे तक रद्द नहीं किया जाएगा। बीसीसीआई के मुताबिक बनाई नई गाइडलाइंस को देखते हुए दोनों टीमों के बीच 5-5 ओवर का मैच खेला जा सकता है। बशर्ते यह रात 11.56 बजे भी शुरू हो सकता है।

दोनों टीमों के बीच 5 ओवर में मैच खत्म होने की समय सीमा रात 12.50 बजे तक रहेगी। ऐसा में पर दोनों टीम की इनिंग के बीच 10 मिनट का ब्रेक लिया जाएगा और स्ट्रैटेजिक टाइम आउट उपलब्ध नहीं होगा। अगर मैच 12.50 तक नहीं होता है, तो सुपर ओवर का सहारा लिया जाएगा।

दों घंटे का मिलेगा एक्स्ट्रा टाइम 

आईपीएल के इस सीजन में यह पहला मौका होगा, जब मौसम की स्थिति को देखते हुए किसी मैच का फैसला सुपर ओवर से किया जाएगा। अब मैच के सीमित समय में दों घंटे ज्यादा जोड़े गए है। यदि मैच के चलते दौरान बरसात होती है तो मैच देर रात तक चलेगा।

अभी तक मैच शुरू होने का समय 7.30 बजे होने के बाद 200 मिनट तक खत्म होता था। लेकिन ऐक्स्ट्रा समय का मतलब है की यदि बरसात होती है तो मैच को रात के 9.40 बजे तक भी शुरू किया जा सकता है और ऐसा होन पर ओवर्स की संख्या कम नही की जाएगी।

सुपर ओवर न हुआ तो अंक तालिका के माध्यम से बनेगी टीम विजेता

अगर मैच के दौरान किसी कारण से ऐसी स्थिति बन जाती है कि मैच में सुपर ओवर ने हो तो टीम को अंक तालिका के माध्यम से विजेता घोषित किया जाएगा। इस सीजन में हुए 70 मैचों के बाद अंक तालिका में आगे रही टीम को मैच रद्द होने की स्थिति में प्लेआॅफ या फाइनल में विजेता घोषित किया जाएगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Playing XI RR

कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेड मैकॉय

Playing XI GT

कप्तान हार्दिक पांड्या, ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन, यश दयाल

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM’s Sarcasm On Congress : बूढ़ी कांग्रेस रोहतक और हरियाणा को 20 साल पीछे धकेलना चाह रही, भाजपा ऐसा नहीं होने देगी 
Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : परमात्मा सबसे बड़ा समाजसेवी है जो हमें सच्ची और निस्वार्थ समाज सेवा करना सिखाते : बीके विजय दीदी
Ashok Arora : कांग्रेस सरकार आने पर क्रीमी लेयर की सीमा 8 से बढ़ाकर की जाएगी 10 लाख
Karnal News : मकान की छत गिरने से युवक की मिट्टी में दबने से मौत
Congress Candidate Varinder Shah : पहली कलम से Property ID और PPP की पीपनी बजा देंगे : वरिंदर शाह
Pundri’s SHO Suspended : दीपेंद्र हुड्डा के हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी सस्पेंड, जानिए क्या रही वजह 
Congress Candidate Kuldeep Sharma : गन्नौर की महापंचायत ने उड़ाई बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवारों की नींद, कुलदीप शर्मा को दिया समर्थन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox