IPL 2022 67th मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गुजरात टाइटंस की 8 विकटों से हार

इंडिया न्यूज, Sports News : आईपीएल 2022 सीजन 15 में वीरवार के दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में 67वां मुकाबला गया था। इस सीजन में इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

उस मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात दी थी। लेकिन इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बगलोर ने अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

बैंगलोर टीम ने गुजरात के खिलाफ इस मैच में जीत दर्ज कर प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। इस मैच में जीत दर्ज कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ चुकी है। हालांकि बैंगलोर की टीम की जगह अभी भी टॉप-4 में पक्की नहीं है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से मात दी।

गुजरात ने जीता टॉस 

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। लेकिन खराब शुरूआत के बाद भी गुजरात की टीम का स्कोर 168 तक पहुँच गया।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 47 गेंदो पर 62 रनों की शानदार पारी खेलकर नाबाद रहे। हार्दिक के अलावा डेविड मिलर ने भी 34 रनों की शानदार पारी खेली। रिद्धिमान साहा के बल्ले से भी महत्वपूर्ण 31 रन निकले। इन छोटी-छोटी पारियों की बदौलत गुजरात ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 168 रनों का स्कोर खड़ा किया।

गुजरात के खिलाफ चला किंग कोहली का बल्ला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरूआत शानदार रही। विराट कोहली ने शुरू से ही बड़े-बड़े शॉट्स खेलने शुरू किये और गुजरात के गेंदबाजों पे दबाव बना दिया। अब तक इस सीजन में विराट कोहली अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे।

लेकिन इस मुकाबले में विराट कोहली ने अपने सभी आलोचकों को अपने बल्ले से जवाब दिया और 73 रनों की शानदार ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस मैच में जीतना बैंगलोर के लिए काफी जरूरी था। विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की शतकीय साझेदारी हुई।

जिसकी बदौलत बैंगलोर की टीम ने इस मैच को आसानी से जीत लिया। विराट के अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 44 और ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन की पारी खेली।

Playing XI GT

कप्तान हार्दिक पांड्या, रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

Playing XI RCB

कप्तान फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड

यह भी पढ़ें : IPL 2022 68th मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स आज शाम 7.30 बजे होंगी आमने सामने

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?

Nayab Singh Saini: 'कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है', चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा…

7 mins ago

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

33 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago