होम / IPL 2022 सीजन में जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाकर किया ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा

IPL 2022 सीजन में जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाकर किया ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा

• LAST UPDATED : May 30, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 के सीजन में एक से बढ़कर एक बेहतरीन बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं राजस्थान टीम में खेल रहे जोस बटलर के बल्ले से इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया है। इस सीजन में जोस बटलर ने 17 मैचों में 57.53 के औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से कुल 863 रन बनाए।

सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 616 रन के साथ थे। लेकिन जोस बटलर केएल राहुल से बहुत आगे निकल चुके थे। बटलर ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को फाइनल तक पहुंचाने में सफल रहे। इस सीजन बटलर के बल्ले से 4 शतक भी निकले।

जोस बटलर ने इस सीजन में चार शतक लगाकर भारत के विराट कोहली की बराबरी की। आईपीएल 2016 में विराट कोहली ने 4 शतक जड़कर 973 रन बनाए थे। हालांकि बटलर सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाए, लेकिन उन्होंने शतकों के मामले में विराट की बराबरी जरूर कर ली।

हालांकि जोस बटलर गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में प्रभावशाली पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने इससे पहले इस सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को फाइनल तक पहुँचाया था। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर बटलर ने ऑरेंज कैप अपने नाम की।

ये भी पढ़े: GT डेब्यू सीजन में बनी IPL चैंपियन, राजस्थान के खिलाफ 7 विकटों से जीता फाइनल

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox