आईपीएल के 37वें मैच में इस टीम की जीत

आईपीएल के 37वें मैच में इस टीम की जीत

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 37वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG ) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस साल मुंबई इंडियंस 1 भी मैच नहीं जीत पाई। अब तक इस साल मुंबई की टीम 8 मैच खेल चुकी है और इन सभी मुकाबलों में मुंबई को मुँह की खानी पड़ी। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स इस साल आईपीएल में अपना पदार्पण कर रही थी और अपने पहले ही सीजन में लखनऊ शानदार लय में है। लखनऊ सुपर जाइंट्स अब तक आईपीएल 2022 में 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे 5 मुकाबलों में जीत मिली है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने सधी हुई शुरुआत की और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 168 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट के नुकसान पर महज 132 रन ही बना सकी और लखनऊ ने इस मैच को 36 रनों से जीत लिया।

केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी। लखनऊ की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। लेकिन मिडिल ओवर्स में केएल राहुल ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किये और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। वहीं दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेलने को तैयार नहीं था। दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन इसका केएल राहुल के खेल पर कोई असर नहीं पड़ा। राहुल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 168 तक पहुंचा दिया। केएल राहुल के अलावा हर कोई बल्लेबाज क्रीज पर संघर्ष कर रहा था।

मुंबई की बल्लेबाजी ने फिर किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन दूसरा छोर पर ईशान किशन संघर्ष करते नजर आ रहे थे। ईशान किशन की स्लो बल्लेबाजी से रोहित शर्मा के ऊपर भी दबाव बढ़ता चला गया। जिसके कारण अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोहित भी बड़ा शॉट लगाने के चक्क्र में आउट हो गए। ईशान किशन भी 20 गेंदों में महज 8 रन ही बना सके। रोहित के आउट होते ही मुंबई की एक के बाद एक विकेट गिरने लगी। लेकिन बीच में तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभल लिया और पोलार्ड के साथ मिलकर मुंबई को लक्ष्य की तरफ ले जाने लगे। लेकिन तिलक वर्मा के आउट होते ही मुंबई इंडियंस की जीत की उम्मीद भी टूट गई। तिलक वर्मा 38 रन बनाकर आउट हुए। अंत में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस मैच को 36 रन से जीत लिया।

MI की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, देवल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, तिलक वर्मा, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट।

LSG की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, मनीष पांडे, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई।

Connect With Us : Twitter Facebook
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?

Nayab Singh Saini: 'कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है', चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा…

8 mins ago

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

35 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago