स्पोर्ट्स

IPL 2023 Point Table : नाइट राइडर्स को हराकर शीर्ष पर सुपरकिंग्स

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2023 Point Table, कोलकाता :  अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतक और दोनों के बीच तेजतर्रार अर्धशतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराकर अंक तालिक में शीर्ष पर पहुंच गया।

रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा। सुपरकिंग्स ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए।

188 रन ही बना सकी नाइट राइडर्स

इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी। सुपरकिंग्स की ओर से ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 32 जबकि तुषार देशपांडे ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इस जीत से सुपरकिंग्स के सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। नाइट राइडर्स की टीम चार अंक के साथ आठवें स्थान पर है।

नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में एक रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों सुनील नारायण (00) और नारायण जगदीशन (01) के विकेट गंवा दिए। नारायण को आकाश सिंह ने बोल्ड किया जबकि जगदीशन ने तुषार देशपांडे की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच थमाया।

कप्तान नितीश राणा (27) और वेंकटेश अय्यर (20) ने पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 38 रन तक पहुंचाया। मोईन अली ने अपनी पहली ही गेंद पर अय्यर को पगबाधा किया लेकिन जेसन रॉय ने इस ऑफ स्पिनर पर लगातार तीन छक्कों के साथ शुरुआत की। राणा ने जडेजा की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद को गायकवाड़ के हाथों में खेल गए जिससे नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट पर 70 रन हो गया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

CM Nayab Saini का ऐलान 25 हजार नौकरियों के परिणाम जल्द होंगे घोषित, ज्वाइनिंग लेटर भी होंगे जारी

पिछले 10 वर्षो में बिना पर्ची व खर्ची की सरकार को चलाया  विजयदशमी के महापर्व…

5 hours ago

Haryana Ko Jano : प्रदेश के 1000 स्कूलों में होगी ‘हरियाणा को जानो’ प्रतियोगिता

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में संपन्न होगी स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों…

6 hours ago

Sharadiya Navratri Ashtami : श्रद्धालुओं ने कन्याओं को भोजन करा व्रत समाप्त किए

भोजन कराने को कन्याओं को गली-गली ढूंढते नजर आए श्रद्धालु मंदिरों में कन्याओं को सामूहिक…

6 hours ago

Jind Crime News : मां-बेटी संदिग्ध हालात में गायब, मामला दर्ज

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Crime News : आदर्श कॉलोनी सफीदों से मां बेटी…

6 hours ago

Mohan Lal Badoli का कांग्रेस पर तंज : हारने के बाद हार को स्वीकार ना करना कांग्रेस की पुरानी परम्परा

नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में 51 विधायकों के साथ भाजपा तीसरी बार सरकार बना…

7 hours ago