KKR Beat Punjab BY 6 Wickets पंजाब को कोलकाता ने 6 विकेट से हराया

KKR Beat Punjab BY 6 Wickets 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का 8वां मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने कोलकाता को 138 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया है। आज आईपीएल 2022 का आठवां मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। पंजाब की नौवीं विकेट 19वें ओवर की पहली गेंद पर गिरी। अगली ही गेंद पर अर्शदीप रनआउट हो गए। पंजाब की टीम मात्र 18.2 ओवर ही खेल पाई और 137 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर आउट हो गए।  मयंक पारी के पहले ही ओवर में आउट हुए। उनका विकेट तेज गेंदबाज उमेश यादव ने लिया। मयंक के आउट होने के बाद राजपक्षे बल्लेबाजी करने आए।  राजपक्षे ने तेज गति से रन बनाते हुए 9 गेंद पर 31 रन बना दिए। राजपक्षे की विकेट शिवम मावी ने ली। KKR Beat Punjab BY 6 Wickets

पांचवे ओवर की पांचवी गेंद पर…

पांचवे ओवर की पांचवी गेंद पर टिम साउदी ने शिखर धवन को आउट कर पंजाब किंग्स को तीसरा झटका दिया। नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने लिविंग्स्टन को 19 के स्कोर पर आउट कर दिया। 10 वें ओवर की तीसरी गेंद पर सुनील नरेन ने राज बावा को आउट कर दिया।

13वें ओवर की पहली गेंद पर साउदी ने शाहरुख खान को 0 पर आउट कर दिया। 15वें ओवर में उमेश यादव ने हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर को आउट कर दिया। इस मैच में उमेश यादव ने 4 विकेट अपने नाम किए। सीजन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शानदार खेल दिखाया और आरसीबी के 206 रनों को 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

वहीं कोलकाता की बात करें तो अपने पहले मैच में दूसरी तरफ अपने शुरूआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद दूसरे मैच में जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद दूसरे मैच में कोलकाता को आरसीबी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। आज का मैच दोनों टीमों के लिए बड़ा है। कोलकाता की टीम मैच मैच जीतकर दो अंक अर्जित करना चाहेगी और अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। वहीं पंजाब अपनी विनिंग स्ट्रीक को जारी रखना चाहेगी।

राजपक्षे ने एक ओवर में लगाए 3 छक्के

कप्तान मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद राजपक्षे बल्लेबाजी करने उतरे। राजपक्षे ने आते ही गेंदबाजों को रिमांड पर लेना शुरू कर दिया। राजपक्षे ने अपनी पहली ही गेंद पर साउदी को चौका जड़ दिया। तीसरे ओवर में भी राजपक्षे ने चौका जड़ा। इनिंग का चौथा ओवर करवाने शिवम मावी आए। राजपक्षे ने ओवर की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा। उसके बाद अगली तीन गेंदों पर राजपक्षे ने 3 छक्के जड़े। ओवर की पांचवी गेंद पर मावी ने राजपक्षे को आउट कर दिया। राजपक्षे ने 9 गेंद पर 31 रन बनाए। 31 रनों की पारी में राजपक्षे ने 3 छक्के और 3 चौके जड़े।

आमने सामने की लड़ाई में कोलकाता भारी

आईपीएल में आमने-सामने के एनकाउंटर की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 29 मैच खेले गए हैं। इन मैचों में 19 बार कोलकाता को जीत मिली है और 10 बार पंजाब को जीत मिली है। 2018 में कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ 245 रन बनाए थे। वहीं पंजाब के खिलाफ कोलकाता का न्यूनतम स्कोर 109 है। दूसरी तरफ पंजाब की बात करें तो पंजाब ने कोलकाता के सामने सर्वाधिक 214 रन बनाए है। कोलकाता के खिलाफ पंजाब का न्यूनतम स्कोर 119 रहा है। आईपीएल 2020 में दोनों टीमों ने दो मैच खेले थे। जिसमें एक-एक मैच दोनो टीमों ने जीता था।

Also Read: Covid Cases Update Today कोरोना के केसों में उतार-चढ़ाव जारी, 1,260 नए केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की का था मामला

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की…

14 mins ago

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें…

21 mins ago

Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Singh Hooda : इंडोनेशिया में गए युवकों को वहां…

26 mins ago

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए…

37 mins ago

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

1 hour ago